featured देश राज्य

महाराष्ट्र में फूटा कोरोना बम, एक हॉस्टल में 190 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव, परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना

मुंबई: कोरोना ने देश में सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में ही बरपाया है। राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले है। और मौतें भी सभी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा हुईं हैं। एक बार फिर महाराष्ट्र में एक हॉस्टल में कोरोना विस्फोट हुआ है। वाशिम जिले के एक स्कूल के हॉस्टल में एक साथ 190 छात्रों के पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन और प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। पॉजिटिव आने वाले छात्रों में सबसे ज्यादा छात्र अमरावती और यवतमाल जिले के हैं। इन दोनों जिलों में हालही में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित

महाराष्ट्र देश का एकलौता राज्य हैं जहां पर सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 21 लाख से ज्यादा लोगों संक्रमित हो चुके हैं। तो वहीं 51 हजार 937 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच 20 लाख 8 हजार 623 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 8 हजार 807 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 2 हजार 772 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। 24 घंटे में 80 लोगों की मौत हुई है।

कई जिलों में नाइट कर्फ्यू

राज्य में तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार ने कई शहरों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके अलावा कई शहरों में वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषण कर दी गई है। बुधवार को लातूर में जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को बढ़ देख 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। जिले में बुधवार को संक्रमण के 98 नए मामले सामने आने के साथ अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 25,045 पहुंच गई, जबकि अब तक महामारी से 703 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर मुंबई में भी पिछले 24 घंटों में 1167 नए मामले सामने आए और 4 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा नासिक, अमरावती में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

सर्वाजनिक कार्यक्रमों पर लगी पाबंदी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी सरकारी, धार्मिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लॉकडाउन करना पड़ेगा। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अगले 8 दिन बेहद अहम हैं।

Related posts

तनाव और एंजाइटी का सबसे बेहतर समाधान, ऐसे मिलेगी तुरंत राहत

Aditya Mishra

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 13,058 नए मामले, 164 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

आजान से खराब हो रही है सोनू निगम की नींद!

kumari ashu