September 17, 2021 3:35 pm
featured यूपी

चंद्रशेखर को याद करने के बजाय उनके आदर्शों को जीवन में उतारें-अजय लल्लू

चंद्रशेखर को याद करने के बजाय उनके आदर्शों को जीवन में उतारें-अजय लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में देश के महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 115वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उनके क्रांतिकारी जीवन से अवगत कराते हुए युवा पीढ़ी का आह्वान करते हुए कहा कि उनको केवल याद न करे बल्कि उनसे प्रेरणा लेने का कार्य करें।

LALLU1 चंद्रशेखर को याद करने के बजाय उनके आदर्शों को जीवन में उतारें-अजय लल्लू

उन्होने कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे उनके अंदर देश की गुलामी की पीड़ा उन्हें रह रहकर द्रवित करती थी। अंग्रेजी हुकूमत की निरकुंशता व बर्बरता से लड़ने और वतन को आजाद कराने का हौसला बाल्यवस्था से था। चंद्रशेखर ने देश को आजाद कराने के लिये क्रांति का मार्ग चुन लिया और वह आजादी के लिये के लिए लड़े। आजाद रहकर देश के लिये शहीद होकर अमरत्व प्राप्त कर गए उनकी शहादत युगों युगों तक लोकतंत्र व स्वतंत्रता के दीवानों को प्रेरित करती रहेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि चंद्रशेखर आजाद महान क्रांतिकारी थे। वह आजादी के मतवाले थे। उन्होने गुलामी की जंजीरों को स्वीकार करने के स्थान पर अपना बलिदान देश के लिये करना स्वीकार किया वह हमेशा आजाद रहकर देश की आजादी के लिये संघर्षरत रहे। गोष्ठी में पूर्व विधायक सतीश अजमानी, विश्व विजय सिंह, शिव पांडेय, दिनेश सिंह, संजय शर्मा, विकास श्रीवास्तव, सूचि विश्वास, जावेद अहमद, विशाल राजपूत ने भी विचार व्यक्त किए।

Related posts

कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने आज सर्किट हाउस में की प्रेस वार्ता, पिछड़ा जिले में चिकित्सा क्षेत्र में आएगी क्रांति

Aman Sharma

सऊदी राजकुमार बोले कि पत्रकार खशोगी की हत्या ‘मेरी जानकारी में हुई’: यूएस टीवी

Trinath Mishra

उत्तर प्रदेश: बरेली में कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर बढा विवाद,दो समुदाय के लोग आमने-सामने

rituraj