September 17, 2021 4:48 am
featured यूपी

Varanasi: पीएम मोदी दो और गांवों को बनाएंगे स्मार्ट, जानिए कैसे

Varanasi: पीएम मोदी दो और गांवों को बनाएंगे स्मार्ट, जानिए कैसे

वाराणसी: पीएम मोदी ने सभी सांसदों को अपने क्षेत्र से कुछ गांव गोद लेकर उन्हें स्मार्ट बनाने की एक पहल शुरू की थी। इसी कार्यक्रम के तहत अभी तक वह खुुद 4 गांव गोद ले चुके हैं, इसमें दो और गांव जुड़ गए हैं, जो वाराणसी संसदीय क्षेत्र से आते हैं।

6 गांव गोद ले चुके हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अभी कुल 6 गांव वाराणसी क्षेत्र में गोद लिए हैं। परमपुर और पुरेबरियार दो नए गांव है, जिन्हें पीएम मोदी ने गोद लिया है। अब पीएम सांसद आदर्श ग्राम योजना में नागेपुर, जयापुर, ककरहिया और डोमरी के साथ ये दो नाम भी जुड़ गए हैं।

Bharatkhabar 23 july 12 Varanasi: पीएम मोदी दो और गांवों को बनाएंगे स्मार्ट, जानिए कैसे

सांसद आदर्श ग्राम ऐसे गांव होते हैं, जिन्हें सांसद के द्वारा गोद लिया जाता है और फिर वहां कई सुविधाएं बेहतर की जाती हैं। यातायात के साधन के साथ-साथ गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। यह आदर्श ग्राम के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, जिसके आधार पर क्षेत्र में अन्य गांव में विकास कार्य होते हैं।

इसी कड़ी में वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री मोदी ने ब्लॉक सेवापुरी और आराजीलाइन के गांव को गोद लिया है। पीएमओ की तरफ से इस बात की पुष्टि कर दी गई है। इन गांवों का अब कई योजनाओं की मदद से कायाकल्प किया जाएगा। विकास कार्यों के लिए सीएसआर फंड से भी मदद ली जाएगी। इन गांवों का ऐलान होते ही क्षेत्र में खुशी का माहौल हो गया, गांव के लोगों में बेहतर सुविधाएं मिलने का उल्लास साफ नजर आ रहा है।

Related posts

INDvsSL: क्रुणाल पंड्या मिले कोरोना पॉजिटिव, भारत-श्रीलंका T20 मैच को किया गया सस्पेंड

pratiyush chaubey

नामांकन से पहले सोनिया गांधी ने किया हवन यज्ञ

bharatkhabar

कारगिल विजय दिवसः पीएम मोदी, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धाजंलि

Shailendra Singh