November 30, 2022 11:41 pm
featured देश राज्य

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर तेज किया हमला

rahul gandhi कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर तेज किया हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर हमले तेज करते हुए बीते शनिवार को कहा कि एयरोस्पेस में हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) एक सामरिक संपत्ति है। उन्होंने कहा, देश एचएएल का कर्जदार है। एचएएल के बेंगलुरु स्थित मुख्यालय के नजदीक मिंस्क स्क्वॉयर में राहुल ने कंपनी के मौजूदा एवं पूर्व कर्मचारियों से बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने कहा, एचएएल ने देश के लिए शानदार काम किया है। हमारी हिफाजत करने तथा एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण देने के लिए देश इसका कर्जदार है। एचएएल एयरोस्पेस में एक सामरिक संपत्ति है और यह कोई साधारण कंपनी नहीं है।

rahul gandhi कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर तेज किया हमला

 

सामरिक संपत्ति एचएएल को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जाए

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह यह समझने के लिए कर्मचारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं कि इस सामरिक संपत्ति (एचएएल) को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जाए। ताकि जब हम सत्ता में आए, तब हम इस पर कहीं अधिक पुरजोर तरीके से काम कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया है कि फ्रांसीसी एरोस्पेस कंपनी दसाल्ट एविएशन के साथ हुए इस सौदे में एचएएल की अनदेखी की गई।

निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रही है

वहीं गौरतलब है कि कांग्रेस राफेल सौदे में एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रही है। उसने सरकार से पूछा है कि क्यों सरकारी कंपनी एचएएल को इस सौदे में शामिल नहीं किया गया? कांग्रेस ने मौजूदा एनडीए सरकार पर एचएएल को अनुबंध नहीं देकर कर्नाटक के लोगों से रोजगार छीनने का आरोप भी लगाया है। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

Related posts

आखिर काजोल ने क्यों की COVID-19 की तारीफ?

Hemant Jaiman

कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कृषि सुधार के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

mahesh yadav

चारा घोटाला -दुमका केस में लालू यादव दोषी

mohini kushwaha