Breaking News featured राजस्थान राज्य

कांग्रेस विधायकों की मांग,चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित करे हाई कमान

congress 00000 कांग्रेस विधायकों की मांग,चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित करे हाई कमान

जयपुर। साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी हाई कमान से मांग की है कि हाई कमान आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी का सीएम उम्मीदवार घोषित करे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और भरतपुर राजपरिवार के सदस्य विश्वेंद्र सिंह ने किसी एक नेता के नाम पर चुनाव लड़ने की मांग की है और उसे ही पार्टी की तरफ से सीएम उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की है। congress 00000 कांग्रेस विधायकों की मांग,चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित करे हाई कमान

सिंह ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने जिस तरह से पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करके चुनाव लड़ा था, ठीक उसी तरह राजस्थान में भी चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाए। उन्होंने कहा कि किसी एक नेता को सीएम पद का चेहरा घोषित नहीं किए जाने से कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनावों में नुकसान झेलना पड़ सकता है। वहीं बीजेपी में शामिल होने की अटकलो को नकारते हुए सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस में ही रहेंगे, लेकिन कांग्रेस आलाकमान को उनकी मांग पर ध्यान देना चाहिए और जनाधार वाले नेताओं को पार्टी में आगे लाना चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पिछले दिनों ही जयपुर में किसी भी नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं करने और सामूहिक नेतृत्व के आधार पर चुनाव लड़ने की बात कही थी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर वोट मांगने की भी बात कही थी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के बयान के बाद विश्वेन्द्र सिंह का बयान आना महत्वपूर्ण माना जा रहा है।विश्वेन्द्र सिंह का भरतपुर और अलवर की एक दर्जन विधानसभा सीटों पर प्रभाव है।

Related posts

राहुल का तंज: पेपर लीक से छात्रों का भविष्य बर्बाद, जल्द आएगी एग्जाम वॉरियर्स-2

Rani Naqvi

बागपत हादसा: 2-2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान, अबतक 20 लोगों की मौत

Pradeep sharma

UN में एक बार फिर पाकिस्तान हुआ वैश्विक समुदाय के सामने नंगा

piyush shukla