जब साथी होगा रेडी तभी फटेगा कण्डोम का पैकेट, देखें अर्जेंटीना की कम्पनी अजीबोगरीब अविष्कार

जब साथी होगा रेडी तभी फटेगा कण्डोम का पैकेट, देखें अर्जेंटीना की कम्पनी अजीबोगरीब अविष्कार

एजेंसी, नई दिल्ली। कहते है कि मनुष्य अविष्कारों के मामले में बेहद संजीदा है और नित नए अविष्कार करता रहता है इसी क्रम में एक ऐसा इंन्वेन्शन किया है जिससे युवाओं को बेहद निराशा हाथ लग सकती है। क्योंकि इसमें तकनीकि ऐसी लगाई गई है जिससे जबरन जैसे शब्द बेमानी हो जाते हैं। एक कण्डोम को इजाद किया गया है जिसके पैकेट के चार कोनों पर खोलने के लिए प्वाइंट बनाए गए हैं। यानी दो लोग, अगर दोनों हाथों से इसे एक साथ खोलेंगे, तभी इसका पैकेट खुलेगा।
इस कंडोम को बनाने के पीछे आइडिया दिया गया है कि यह सहमति का वातावरण तैयार करता है और फैसले में बराबर भागीदारी मांगता है। कंडोम को अर्जेंटीना की एक कंपनी Tulipán ने तैयार किया है। इसके पैकेट पर लिखा है- ‘अगर ये हां नहीं है, ये ना है।’
इसी साल इस प्रॉडक्ट को औपचारिक तौर से लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल फ्री सैंपल के रूप में कंडोम को बार में कपल को दिया जा रहा है। कंडोम को प्रमोट करने वाली एजेंसी के अधिकारी ने कहा है कि कंपनी ने हमेशा सुरक्षित सुख की बात की है। लेकिन इस बार हमने सेक्शुअल रिलेशनशिप की चर्चा करते हुए इस पर ध्यान दिया है कि सुख तभी संभव है जब दोनों बराबर सहमति दें।