Breaking News यूपी

कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा दो मजदूरों की मौत, फटा अमोनिया गैस सिलेंडर

कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा दो मजदूरों की मौत, फटा अमोनिया गैस सिलेंडर

लखनऊ: कोल्ड स्टोरेज इटौंजा में एक बड़ा हादसा सामने आया, जहां शनिवार रात्रि को अमोनिया गैस सिलेंडर फट गया। इस हादसे की चपेट में कई मजदूर भी आ गए। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

तीन लापता, दो की मौत

गैस सिलेंडर फटने से कोल्ड स्टोरेज में काम कर रहे तीन मजदूर लापता है और दो लोगों की मौत हो गई है। ब्लास्ट में कोल्ड स्टोरेज की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में 7 लोग आए। इस दौरान मिश्रीलाल और धर्मेंद्र नामक दो युवकों की मौत हो गई। लापता लोगों की तलाश जारी है, जिन्हें दमकल कर्मी और पुलिस ढूंढ रही है।

अमोनिया गैस का हुआ रिसाव

कोल्ड स्टोरेज में सिलेंडर फटने से गैस का भी रिसाव होने लगा। जिससे काम कर रहे मजदूरों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी। मलबे में दबे मजदूरों को निकालना इसीलिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया। मौके पर पहुंचे, दमकल कर्मियों ने गैस मास्क लगाकर मजदूरों की खोजबीन शुरू की। मलबे से निकले 2 मजदूर परमानंद और विनोद की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा दो मजदूरों की मौत, फटा अमोनिया गैस सिलेंडर

दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस घटना के बाद प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच की जाएगी और दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही होगी। यह घटना इटौंजा के बिंदेश्वरी कोल्ड स्टोर की है। इसमें विस्फोट के दौरान 20 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हैं।

Related posts

बिकरू कांड: विकास दुबे की पत्नी जेवर बेचकर चला रही घर, मांगी इच्छामृत्यु

sushil kumar

साइकिल जीतने के बाद कार्यकर्ताओं को जीतने चले अखिलेश!

kumari ashu

दलितों सांसदों की शिकायत पर योगी से मिले पीएम मोदी, नाराजगी दूर करने की दी हिदायत

rituraj