कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा दो मजदूरों की मौत, फटा अमोनिया गैस सिलेंडर

लखनऊ: कोल्ड स्टोरेज इटौंजा में एक बड़ा हादसा सामने आया, जहां शनिवार रात्रि को अमोनिया गैस सिलेंडर फट गया। इस हादसे की चपेट में कई मजदूर भी आ गए। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

तीन लापता, दो की मौत

गैस सिलेंडर फटने से कोल्ड स्टोरेज में काम कर रहे तीन मजदूर लापता है और दो लोगों की मौत हो गई है। ब्लास्ट में कोल्ड स्टोरेज की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में 7 लोग आए। इस दौरान मिश्रीलाल और धर्मेंद्र नामक दो युवकों की मौत हो गई। लापता लोगों की तलाश जारी है, जिन्हें दमकल कर्मी और पुलिस ढूंढ रही है।

अमोनिया गैस का हुआ रिसाव

कोल्ड स्टोरेज में सिलेंडर फटने से गैस का भी रिसाव होने लगा। जिससे काम कर रहे मजदूरों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी। मलबे में दबे मजदूरों को निकालना इसीलिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया। मौके पर पहुंचे, दमकल कर्मियों ने गैस मास्क लगाकर मजदूरों की खोजबीन शुरू की। मलबे से निकले 2 मजदूर परमानंद और विनोद की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा दो मजदूरों की मौत, फटा अमोनिया गैस सिलेंडर

दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस घटना के बाद प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच की जाएगी और दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही होगी। यह घटना इटौंजा के बिंदेश्वरी कोल्ड स्टोर की है। इसमें विस्फोट के दौरान 20 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हैं।

कोरोना संकट: लगातार दूसरे दिन 18 हजार से ज्यादा नए केस, 24 घंटे में 100 लोगों की मौत

Previous article

कोलकाता: बिग्रेड मैदान में पीएम की ब्रिगेड रैली, सिलीगुड़ी में महंगाई के खिलाफ ममता की पदयात्रा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.