WhatsApp Image 2021 01 15 at 11.57.30 AM दिल्ली एनसीआर पर चढ़ी कोहरे की चादर, जानें आने वाले सप्ताह का हाल
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। भले ही पहाड़ों पर बर्फबारी थम गई हो लेकिन मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। पिछले दो दिनों के दिल्ली एनसीआर में कोहरे की वहज से विजिविलिटी 100 मीटर से भी कम है। लगातार हाड कपा देने वाली सर्द हवाएं चल रही हैं। हालांकि दोपहर में थोड़ी धूप खिल रही है लेकिन शीतलहर के आगे धूप भी बेहसर है। सड़क किनारे रह रहे लोग खुले में सर्द रात काट रहे हैं। इसी के साथ शहरों में जगह जगह लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। पिछले कई दिनों से कोहने की चादर ने पूरे एनसीआर को अपने में ढक लिया है।

 

सुबह के वक्त दिल्ली के लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। तो वहीं दिल्ली के अलग.अलग इलाकों में विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई। मौसम विभाग की मानें तो अगले एक से दो दिन तक इसी तरह का मौसम दिल्ली में बना रहेगा। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक पहुंच गया। ये साल का दूसरा सबसे ठंडा दिन था। ठंड आज भी जबरदस्त है और इससे निजात मिलने की उम्मीदें भी फिलहाल इस हफ्ते नहीं हैं।

 

जिस दिन तकरीबन सभी हिंदू सुबह तड़के स्नान करते हैं, उस संक्रांति पर दिल्ली का तापमान सिर्फ 2 डिग्री रहा। संभावनाओं के साल 2021 का ये दूसरा सबसे सर्द दिन है। वैसे इस साल का पहला ही दिन दिल्ली वालों के लिए 1ण्1 डिग्री की ठिठुरन लेकर आया था।

 

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान….

9 जनवरी को 10.8 डिग्री
10 जनवरी को 7.8 डिग्री
11 जनवरी को 7 डिग्री
12 जनवरी को 4.3 डिग्री
13 जनवरी को 3.2 डिग्री
14 जनवरी को 2 डिग्री

मौसम विभाग के मुताबिक बीच-बीच में शीतलहर का प्रकोप आता-जाता रहेगा। मसलन अगर आप दिल्ली एनसीआर में हैं तो तो 19 जनवरी के बाद आपको थोड़ी राहत मिलेगी। लेकिन गणतंत्र दिवस के आस-पास बेदर्द सर्दी एकबार फिर जान का इम्तिहान लेने आएगी।

दुकान में लगी आग ने धारण किया विकराल रूप, चंद मिंटो में जलकर खाक हुई दर्जन भर दुकानें

Previous article

राम मंदिरः आज से शुरू हुआ देशव्यापी दान अभियान, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दी सहयोग राशि

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.