featured यूपी

सहजनवा में अटल आवासीय विद्यालय योजना का शिलान्‍यास, सीएम योगी का बड़ा बयान

सहजनवां में अटल आवासीय विद्यालय योजना का शिलान्‍यास, सीएम योगी का बड़ा बयान

गोरखपुर: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर मंडल में तरकुलानी रेगुलेटर  और बाढ़ नियंत्रण की ₹145 करोड़ से अधिक की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके बाद वह सहजनवा पहुंचे और यहां भी उन्‍होंने विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

मुख्‍यमंत्री योगी ने सहजनवा में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि, आज एक साथ ₹204 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया जा रहा है। विकास योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव हर जनपद, हर विधानसभा क्षेत्र, हर विकास खंड में पहुंचाने का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है। उन्‍होंने कहा कि, यह विकास हमारे नौजवानों के लिए रोजगार का माध्यम है। प्रत्येक नागरिक के जीवन को और भी सहज व सरल बनाने का एक आसान मार्ग भी है।

सहजनवां में अटल आवासीय विद्यालय योजना

सीएम योगी ने कहा कि, गोरखपुर को एक बहुत अच्छा उपहार भी दिया जा रहा है। सहजनवां में लगभग ₹72 करोड़ के अटल आवासीय विद्यालय योजना का शिलान्यास किया गया है। इस विद्यालय से राष्ट्र का निर्माण करने वाले हमारे श्रमिक बंधुओं के बच्चों को आधुनिक शिक्षा देने का कार्य किया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा के लिए गोरखपुर में AIIMS दिया है। AIIMS का उद्घाटन प्रधानमंत्री जी के कर कमलों से इस वर्ष अक्टूबर में किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि, हमें जीवन के साथ जीविका को भी चलाना है। दोनों को संचालित करते हुए हमें देश को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भी बनाना है। साथ ही उत्तर प्रदेश को देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था के रूप में प्रस्तुत करना है। यह सामूहिक संकल्प व प्रयास से ही संभव होगा।

Related posts

झारखंडःग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश की अवमानना कर अवैध तरीके से डंप कर रहे हैं बालू माफिया

mahesh yadav

19 नवंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

Rahul

10 हजार रूपये से कम कर्ज पर प्रमाण पत्र ना करें जारी: सीएम योगी

piyush shukla