मुख्य सचिव पर हमले के आरोप में सीएम के सलाहाकार को पुलिस ने हिरासत में लिया

मुख्य सचिव पर हमले के आरोप में सीएम के सलाहाकार को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ बदसलुकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहाकार वीके जैन को हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक वीके जैन ने ही मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को सीएम आवास पर बुलाया था। वहीं इस दौरान मुख्य सचिव पर हाथ उठाने वाले आप के विधायक प्रकाश जारवाल को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि उन्हें उनके विधानसभा क्षेत्र देवली से हिरासत में लिया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य लोगों ने उन पर हमला कर दिया और उनके साथ बदसलुकी की। इन विधायकों में देवली से विधायक प्रकाश जारवाल का नाम भी सामने आया है। हालांकि पुलिस ने जारवाल को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी तक अमानतुल्ला की गिरफ्तारी नही हो पाई है क्योंकि वो इस घटना के बाद से ही फरारा है और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। इसी कड़ी में पुलिस ने विधायक के घर के बाहर जवानों की तैनानी कर दी है।

अंशु प्रकाश की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने खान और अन्य के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कर ली है। इससे पहले, देवली के विधायक जारवाल और अंबेडनगर के आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि नौकरशाह ने उन पर जातिसूचक टिप्पणियां कीं थी। उन्होंने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक शिकायत भी दर्ज कराई है। वहीं दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की मांग की है।