सीएम योगी ने कोविड संक्रमण को देखते जारी किए नए दिशा-निर्देश, अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की दी सलाह

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। सरकार ने प्रदेश के कक्षा एक से लेकर आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है।

सरकार के इस निर्णय के बाद यूपी के सभी सरकारी और निजी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त जो भी स्कूल खुले रहेंगे उनमें कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने का भी निर्देश सरकार ने दिया है।

फिर से बंद हो रहे स्कूल

बता दें कि यूपी में एक बार फिर से कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप सरकार के माथे पर बल ला दिए हैं। मार्च 2020 में लगे लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से सारे स्कूल बंद होने शुरू हो गए हैं। वहीं स्कूलों को बंद करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इससे पहले भी योगी सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। सरकार ने कहा था कि सभी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रखे जाएं।

‘कोविड को लेकर न हो कोताही’ 

इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए सरकार ने अब इसकी समय-सीमा 11 अपैल तक बढ़ दी है। योगी सरकार ने साफ कहा है कि कोविड को लेकर कोई भी कोताही न बरती जाए। वहीं संदिग्ध मरीजों का आरटीपीसीआर टेस्क करवाया जाए।

‘टेस्टिंग पर दें विशेष जोर’

इसके अलावा सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि गांव और शहर दोनों जगह पर निगरानी समिति बनाई जाए और समय समय पर उसकी समीक्षा की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार लोगों को जागरुक करने का भी काम किया जाए।

इसके लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करवाया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर भी ध्यान दिया जाए।

 

कानपुर में मनाया गया ऐतिहासिक हटिया होली मेला, जानिए क्या है इसका इतिहास

Previous article

उत्तराखंड: महाकुंभ का सूना आगाज, बिना नेगेटिव रिपोर्ट स्नान नहीं

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured