September 29, 2021 3:50 am
featured यूपी

आम पर ‘खटास’ के बीच दिल्ली पहुंची लखनवीं मिठास, पढ़ें सीएम योगी का ये पत्र

आम पर 'खटास' के बीच दिल्ली पहुंची लखनवीं मिठास, पढ़ें सीएम योगी का ये पत्र

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम के स्वाद की सियासी ‘खटास’ दिल्ली तक पहुंच गई है। राहुल के बयान का पलटवार करते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया और देश के केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आम भिजवाएं हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम की पेटी के साथ एक पत्र भेजा, जिसमें आम की ‘मिठास’ और खासियत का जिक्र है। मंत्रियों ने सीएम के इस उपहार की खूब तारीफ की है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम के स्वाद को लेकर बयान दिया था कि उन्हें यूपी के आम पसंद नहीं है, बल्कि आंध्र के आम ज्यादा पसंद है। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए जवाब दिया कि राहुल गांधी का टेस्ट ही विघटनकारी है।

सीएम योगी ने आम के उपहार के साथ सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को पत्र भेजा और उसमें
आम की मिठास के साथ स्वाद का जिक्र किया। पत्र में लिखा कि उत्तर प्रदेश का आम देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में विख्यात है। यहां का आम विश्व प्रसिद्ध है और प्रदेश की मिठास का अनूठा रंग पेश करता है।

पत्र में लिखा कि दशहरी, लंगड़ा, चौसा और गवरजीत सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में लोकप्रिय है। लखनऊ के नजदीक काकोरी का ऐतिहासिक महत्व है। स्वतंत्रता आंदोलन में अहम भूमिका होने के अलावा यहां आमों का विपणन ‘काकोरी’ ब्रांड के नाम से शुरू किया गया है। आशा करता हूं कि यहां के आम आपको बहुत पसंद आयेंगे।

एक खास पैकिंग में भेजे गए आम शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के यहां पहुंच गए, जिसके बाद केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह आम मुझे आज ही मिले और मेरे यहां लंगड़ा आम आया है। मैंने और मेरे परिवार ने ये आम खाए हैं, इनका स्वाद बेहतरीन है। मैं यूपी के आम का स्वाद कहीं भी रहूं लेकिन नहीं भूल सकता।

Related posts

मास शूटिंग से दहला अमेरिका,हमले में हमलावर समेत तीन की मौत, 10 घायल

rituraj

हमीरपुर में आकाशीय बिजली का आतंक, दो लोगों की मौत, कई झुलसे

Shailendra Singh

सीएए को लेकर केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच और बढ़ी तकरार

Rani Naqvi