featured Breaking News देश

मॉनसून सत्र के चौथे दिन लोकसभा में भारी हंगामा

a big, commotion, lok sabha, monsoon session, sumitra mahajan

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र के चौथे दिन लोकसभा की कार्यवाही विपक्ष के भारी हंगामे के कारण स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की बैठक शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। गुरूवार को लोकसभा की बैठक शुरु होते ही कांग्रेस व दूसरे विपक्षी दलों ने किसानों से संबंधित मुद्दे और भाजपा की केरल इकाई के नेता पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच को लेकर लोकसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने 11:30 बजे तक के लिए सदन की बैठक स्थगित कर दी।

a big, commotion, lok sabha, monsoon session, sumitra mahajan
loksabha

दोबारा 11:30 बजे बैठक शुरु होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की, वैसे ही कांग्रेस, माकपा, राजद तथा तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर हंगामा करना शुरू कर दिया। विपक्षी बेंचों की तरफ से इस हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। 12 बजे बैठक शुरू होने पर कांग्रेस के कुछ सदस्य जहां किसानों से जुड़े मसलों पर हंगामा करने लगे, वहीं दूसरे विपक्षी दल अपनी मांगों को लेकर शोरगुल करने लगे जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार 11 बजे तक के लिए सदन की बैठक स्थगित कर दी।

गौरतलब है कि लोकसभा में मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मुलायम सिंह यादव ने चीन का मुद्दा उठाया था उन्होंने कहा था कि चीन भारत पर हमला करने की तैयारी कर चुका है साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मारा दुश्मन नहीं है भारत का असली दुश्मन चीन है।

Related posts

Gangster Deepak Boxer Detained: दिल्ली पुलिस ने एफबीआई की मदद से धरा गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

Rahul

यूपी में सरकारी अव्यवस्था से हो रहीं मौतें, सीएम कह रहे ऑल इज वेल: अखिलेश

Aditya Mishra

तमिलनाडु की राजनीति में होगी दिग्गज अभिनेता की एंट्री, करेंगे पार्टी का ऐलान

Vijay Shrer