featured Breaking News देश यूपी राज्य

NTPC हादसा: बॉयलर की पाइप लाइन फटने से 30 से अधिक की मौत, 100 से ज्यादा घायल

raebareli tragedy NTPC हादसा: बॉयलर की पाइप लाइन फटने से 30 से अधिक की मौत, 100 से ज्यादा घायल

यूपी के रायबरेली में एक काफी बड़ा हादसा हो गया है। यहां एनटीसीपी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की 6वीं इकाई में ब्वायलर की राख वाली पाइप लाइन अचानक से फट गई। हादसा इतना ज्यादा भयानक था कि इसमें मौके पर मौजूद 30 से ज्यादा श्रमिकों की मौत हो गई है तथा 100 से ज्यादा श्रमिकों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। बुधवार रात हुए इस हादसे के बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है।

raebareli tragedy NTPC हादसा: बॉयलर की पाइप लाइन फटने से 30 से अधिक की मौत, 100 से ज्यादा घायल
raebareli tragedy

हादसे के बाद कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों को नजदीकी नीजि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायल ऐसे भी हैं जिन्हें एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद अभी तक किसी भी एनटीपीसी अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है। हादसे के वक्त जानकारी है कि एनटीपीसी की सभी 6 इकाइयों में विद्युत उत्पादन का काम चल रहा था। यह भयंकर विस्फोट उस पाइप लाइन में हुआ है जिसमें ब्वायलर से राख निकाली जाती है।

जानकारी के अनुसार यह भारी भरकम पाइप लाइन ऐश पांड से जुड़ी हुई है। यह यूनिट 90 फीट के करीब ऊंचाई पर है। हादसे के वक्त मौके पर काफी श्रमिक अपना काम कर रहे थे। लेकिन हादसे के बाद बड़ी मात्रा में आग लग गई और पाइप लाइन फटने से मलबा बाहर आ गया जिसके बाद काफी मात्रा में लोग मलबे में दब गए। जिसके बाद घटना स्थन पर हड़कंप मच गया। जिसके बाद तत्काल राहत बचाव कार्य चलाया गया और राख में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related posts

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले हो जाएं सावधान, बन सकता है कानून

Rani Naqvi

दिल्ली के शाहदरा इलाके में लगी भीषण आग, 3 लोगों की हुई मौत

shipra saxena

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब का दावा- बत्तख के पानी में होने से पानी में ऑक्सीजन होता है रिसाइकल

rituraj