featured Uncategorized यूपी

विधान सभा से सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, बोले एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार करता नया भारत

IMG 20220815 184022 विधान सभा से सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, बोले एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को साकार करता नया भारत

शिवनंदन सिंह संवाददाता

UP NEWS : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन के सामने ध्वजारोहण के साथ ही आजादी के लिए अपने प्राणो की आहुति देने वाले वीरों को याद कर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान सभा सभा से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के ये 75 वर्ष न सिर्फ आत्मावलोकन करने के अवसर प्रदान कर रहे हैं, बल्कि नए संकल्पों के साथ नई कार्य-योजना को आगे बढ़ाने हेतु नई प्रेरणा भी प्रदान कर रहे हैं।

20220815 180609 विधान सभा से सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, बोले एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को साकार करता नया भारत

आजादी की लड़ाई को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व उन सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शत-शत नमन, जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर करते हुए स्वयं को राष्ट्र के लिए बलिदान कर दिया।आजादी के बाद जिन वीर सैनिकों ने देश की बाह्य और आंतरिक सुरक्षा को सुदृढ़ करते हुए भारत की अखंडता को सुरक्षित रखा, बलिदान देकर पूरे भारत की सुरक्षा सुनिश्चित की, उन सभी वीर सैनिकों का स्मरण करते हुए, मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार करता नया भारत, अपनी आन-बान-शान के प्रतीक तिरंगा को हर घर, सरकारी-गैर-सरकारी तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर फहराता हुआ दिखाई दे रहा है। हर भारतवासी को गर्व करना चाहिए कि यह अभियान हमें अपने अतीत की गौरवशाली विरासत के साथ जोड़ रहा है।

IMG 20220815 184022 विधान सभा से सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, बोले एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को साकार करता नया भारत

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश को ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का मंत्र दिया।इस मंत्र को अंगीकार करते हुए हम लोगों ने उ.प्र. के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी व समग्र विकास हेतु अपनी कार्य-योजनाओं को आगे बढ़ाया है और उनके सकारात्मक परिणाम हम सभी के सामने हैं।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज ‘नए भारत’ के निर्माण हेतु हम सभी को अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया है। आइए, प्रधानमंत्री जी के विचारों का अनुसरण करते हुए देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने व ‘समर्थ भारत’ के निर्माण हेतु संकल्पित हो।

देश में जल्द उपलब्ध होगी नाक में डाली जाने वाली वैक्सीन, फेज 3 का ट्रायल पूरा

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘विकसित भारत’ की संकल्पना की सिद्धि हेतु ‘पंच प्रण’ का आह्वान किया है। हम सभी इन प्रणों से जुड़कर ‘राष्ट्र प्रथम’ हेतु अपनी प्रतिबद्धता सिद्ध करें। प्रधानमंत्री जी ने देश के सामने दो बड़ी चुनौतियों, भ्रष्टाचार एवं परिवारवाद का उल्लेख किया है।हमारी स्वतंत्रता तब तक अधूरी है, जब तक समाज में फैली इन बुराइयों से हमें आजादी नहीं मिल जाती है। हमें ‘नए प्रण’ के साथ ‘नए भारत’ के निर्माण हेतु इस दिशा में प्रयास करना चाहिए।

Related posts

इस बार मध्य गुजरात में है राहुल गांधी का फोकस

Pradeep sharma

बेटे ने पहले रेंता बाप का गला, फिर गोंद से चिपकाने की कोशिश की

Rani Naqvi

लखनऊ: प्रदेश में लगातार कम हो रहा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में मिले सिर्फ इतने मरीज

Shailendra Singh