featured यूपी

सीएम योगी ने टीम-11 को दिए ये निर्देश, कहा- जनता को मिलें ये सुविधाएं

राजस्व ग्रामों की बदली सूरत

लखनऊ: लखनऊ में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी युद्धस्तर पर जुट गए हैं। सीएम योगी ने टीम-11 के साथ एक बैठक की और अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए डीआरडीओ के सहयोग से 10 आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएं, इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्रवाई की जाए।

अवध शिल्प ग्राम में बने आधुनिक कोविड अस्पताल  

इसके साथ ही एचएएल के सहयोग से लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में आधुनिक कोविड अस्पताल बनाया जाए। इसके अतिरिक्त सीएम योगी ने इन सभी कामों के लिए अधिकारियों को युद्धस्तर पर जुटने का निर्देश दिया है।

16 मई तक स्थगित किया गया कोरोना

इसके साथ ही सीएम योगी के आदेश पर मुख्यमंत्री आयोग्य मेला 16 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने साफ आदेश दिया है कि किसी भी हालत में आक्सीजन की कमी न होने पाए और संबंधित विभाग अगर कहीं भी आवश्यकता महसूस करता है तो वो शासन को अवश्य अवगत कराए।

पूरी क्षमता से काम करें सभी लैब: सीएम 

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि सभी प्राइवेट और सरकारी लैब पूरी क्षमता के साथ काम करें, वहीं जिलों में एल-2 और एल-3 अस्पताल बढ़ाये जाएं और चिकित्सा शिक्षा अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग करते रहें। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि कंटेन्मेंट जोनों में कोविड को लेकर जो भी प्राविधान हैं उनको सख्ती से लागू जरूर करवाया जाए।

यूपी में कहर बनकर टूटा है कोरोना

बता दें कि पूरी यूपी में कोरोना कहर बनकर टूटा है। कोरोना के कारण न केवल जनता बल्कि आलाधिकारी और फिल्म स्टार भी पीड़ित होने लगे हैं।

खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना से पीड़ित हो गए हैं। वो होम आइसोलेशन में हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारिययों के साथ मीटिंग ले रहे हैं। सीएम योगी पूरे यूपी के लिए चिंतित बने हुए हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भी प्रदेश को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Related posts

सीबीएसई 10वीं 12वीं की परीक्षाएं अब मार्च नहीं फरवरी में होंगी

Srishti vishwakarma

25 दिसंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

Rahul

दिल्ली पहुंची Sputnik V वैक्‍सीन, जानिए किन अस्‍पतालों में होगी उपलब्‍ध और कितनी है कीमत  

Shailendra Singh