featured देश यूपी

केरल में गरजे CM योगी, कहा- इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश है ‘लव जिहाद’

केरल में गरजे सीएम योगी, कहा- इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश है 'लव जिहाद'

लखनऊ: केरल में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी परिवर्तन यात्रा चला रही है। रविवार को इसी यात्रा में शामिल होने पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। इस दौरान उन्‍होंने केरल की जनता को भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: अयोध्या सिटी डेवलपमेंट प्लान की तर्ज पर बदलेगी UP के 15 जिलों की तस्‍वीर

राज्‍य के कासरगोड़ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी ने लव जिहाद के मुद्दे पर केरल सरकार पर कानून बनाने को लेकर सवाल उठाए। यूपी सीएम कहा, ‘साल 2009 में केरल हाईकोर्ट ने यहां की सरकार का ध्यान लव जिहाद की ओर खींचा था, फिर भी केरल सरकार इसके खिलाफ कोई कानून नहीं बना पाई। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने लव जिहाद के विरुद्ध सख्त कानून बना दिया है।

केरल को है भाजपा की जरूरत  

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘केरल उच्‍च न्‍यायालय ने कहा था कि लव जिहाद केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे राज्‍य की कोई चिंता नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज भारतीय जनता पार्टी केरल की आवश्‍यकता है।

केरल सरकार पर लगाए भ्रष्‍टाचार के आरोप

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने केरल की सत्तारूढ़ वाम सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और साथ ही केरल में शासन कर चुकी कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। कई राज्यों के चुनाव में भगवा लहर चलाने के लिए जा चुके सीएम योगी को अब बीजेपी ने केरल विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है।

 

 

गौरतलब है कि केरल में तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की सियासत पर खूब जोर है। ऐसे में हिंदू वोटों को आकर्षित करने में भाजपा के प्रमुख चेहरों में शुमार फायरब्रांड यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अहम भूमिका निभा सकते हैं। इससे पहले वह बिहार विधानसभा चुनाव और हैदराबाद के नगर निकाय चुनाव में भी अपना रंग जमा चुके हैं।

Related posts

जम्मू-कश्मीरः ‘अंसार गजवत-उल-हिंद’ आतंकी समूह का खात्मा, जाकिर मूसा अभी जिंदा है

mahesh yadav

एनएसजी कमांडो करेंगे अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा

Breaking News

बसपा से निष्कासित नसीमुद्दीन सिद्दीकी पहुंचें मेरठ, मायावती पर किया हमला

Pradeep sharma