September 19, 2021 2:12 am
featured यूपी

भगवान राम के दर पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए किन चीजों का लिया जायजा..

CM YOGI 4 भगवान राम के दर पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए किन चीजों का लिया जायजा..

भगवान राम के मंदिर की शिला 5 अगस्त को रखी जाएगी। जिसमें पीएम मोदी और सीएम योगी सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। राम मंदिर को लेकर लंब समय से विवाद चल रहा था। लेकिन आखिरकार इस विवाद में जीत भगवान राम के पक्ष की हुई और अब सालों बाद भगवान राम को अयोध्या में उनका असली घर मिलने जा रहा है।

ram 1 2 भगवान राम के दर पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए किन चीजों का लिया जायजा..
इस भव्य समारोह से पहले आयोध्या में तैयारी शुरू हो चुकी है। जिनका जायजा लेने आज खुद सीएम योगी अयोध्या पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री यहां राम जन्मभूमि परिसर में गए, जहां 5 अगस्त को समारोह होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (भी शामिल होने वाले हैं।
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामजन्मभूमि स्थल पर भगवान राम की पूजा की और भरत, शत्रुघ्न और लक्ष्मण जी को नए आसन पर विराजमान कराया। साथ ही उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा की।रामलला की पूजा करने के बाद सीएम योगी ने समारोह की तैयारियों का जायजा भी लिया। इसके अलावा भूमि पूजन की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और धार्मिक गुरुओं के साथ मुलाकात भी की।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जो लोग कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे वो भी पूरे कार्यक्रम को अच्छे से देख पाएंगे। इसलिए मायूस होने की आवश्यक्ता नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में संतों से स्पष्ट कहा कि कोरोना महामारी के कारण अगर कोई भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए तो वे बुरा न मानें। कार्यक्रम के दौरान इसका प्रसारण एलईडी टीवी के माध्यम से लाइव दिखाया जाएगा।हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद सीएम कारसेवकपुरम पहुंचे। यहां उन्होंने तराशे गए पत्थरों का जायजा लिया। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सीएम को सारी जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि मंदिर निर्माण में इन पत्थरों की क्या उपयोगिता रहेगी।

https://www.bharatkhabar.com/crpf-jawan-shot-himself/
सीएम योगी सीएम ने कहा कि 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव कार्यक्रम होगा, सीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेनसिंग के साथ शुभ मुहूर्त में शामिल हों

Related posts

कोरोना को चाहते हैं रोकना, तो ना करें ये गलतियां…

pratiyush chaubey

धुंध के साए में दिल्ली, केजरीवाल ने बुलाई आपातकालीन बैठक

shipra saxena

पाकिस्तान की एक बार फिर खुली पोल, आतंकवादियों को ट्रेनिंग देते हुए वीडियो आया सामने

Breaking News