featured यूपी

सीएम योगी का निर्देश- MSP पर जल्‍द करें शेष किसानों का धान का भुगतान

सीएम योगी का निर्देश- MSP पर जल्‍द करें शेष किसानों का धान का भुगतान

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राजधानी स्थित अपने सरकारी आवास पर शुक्रवार को एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। इसमें उन्‍होंने विभिन्‍न विभागों के कामों की समीक्षा कर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: वृंदावन कुंभ: जानिए शाही स्‍नान का महत्‍व, ऊर्जा मंत्री भी पहुंचेंगे कुंभ   

बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, मिशन शक्ति अभियान का समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। महिलाओं की सुरक्षा और आत्मसम्मान के प्रति सामाजिक जागरुकता में वृद्धि हो रही है। अभियान की विभिन्न गतिविधियों को इसी प्रकार अन्तर्विभागीय समन्वय से संचालित किया जाए।

एमएसपी पर धान का भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि, मूल्य समर्थन योजना के तहत धान खरीद के बाद अब तक 94 प्रतिशत किसानों को भुगतान कर दिया गया है। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए बचे हुए कहा, किसानों की उपज के मूल्य का त्वरित भुगतान सुनिश्चित किया जाए। साथ ही कहा, वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की नियमित मॉनिटरिंग करने का निर्देश

सूबे के मुखिया ने कहा, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान करने के लिए मंडल स्तर पर स्थापित कोचिंग केन्द्रों की व्यवस्थाओं और शिक्षण कार्य की नियमित मॉनिटरिंग की जाए।

कोरोना को लेकर अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने के निर्देश

कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, कोविड-19 की फोकस टेस्टिंग की जाए। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर प्रदेश में प्रतिदिन एक लाख 25 हजार टेस्ट सुनिश्चित किए जाएं। कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी के दृष्टिगत प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। उत्तर प्रदेश में बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग एवं क्वारंटीन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Related posts

शिवराज पर दिए बयान से पलटे राहुल गांधी, बोले मेरी जुबान फिसल गई थी

Rani Naqvi

नोएडा: हनी ट्रैप में फंसाकर लूटने वाले गैंग का पर्दाफास, दो महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

Aman Sharma

नमामि गंगे कार्यक्रम तहत स्वीकृत हुई धनराशि, सीएम त्रिवेंद्र ने पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त

Samar Khan