Yusuf Pathan Retirement From Cricket
Yusuf Pathan Retirement From Cricket

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर कहे जाने वाले यूसुफ पठान ( Yusuf Pathan) ने आज यानी 26 फरवरी, 2021 को संन्यास लेने का एलान कर दिया है। इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पठान लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्हें पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में भी किसी टीम ने नहीं खरीदा था। शाम को उन्होंने अपने करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी। भारतीय टीम में अपनी तूफानी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी की वजह से जगह बनाने वाले यूसुफ ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी  करते हुए इसकी जानकारी दी है। बता दें कि छोटे भाई इरफान पठान ने भी पिछले साल ही अपने इंटरनेशनल क्रिकेट पर विराम लगाने का फैसला लिया था।

Yusuf Pathan Retirement

Yusuf Pathan Retirement

परिवार, दोस्त टीम, फैन्स, कोच को कहा- शुक्रिया

यूसुफ पठान ने ट्वीट करते हुए अपने परिवार, दोस्त टीम, फैन्स, कोच और दुनिया को उनका साथ देने के लिए धन्यवाद किया है। ट्वीटर पर उन्होंने एक पोस्ट लिखा है, जिसमें एक मैसेज भी  है और और सचिन तेंदुलकर के साथ फोटो भी शेयर की है। उनके इस ट्वीट पर लगातार उनके फैंस कमेंट कर रहे हैं।

2007 में इंटरनेशल क्रिकेट का किया था आगाज

बता दें कि यूसुफ ने साल 2007 में साउथ अफ्रीका में खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया था। 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ यूसुफ ने वनडे करियर की शुरुआत की थी। यूसुफ पठान साल 2011 में खेले गए विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे।

2012 के बाद नहीं खेला कोई इंटरनेशल मैच

बड़ौदा के इस ऑलराउंडर ने साल 2012 के बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। आईपीएल में भी यूसुफ का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर बड़ी भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में खेले 57 मैचों की 41 पारियों में 27 की मामूली औसत से 810 रन बनाए और 33 विकेट झटके। वहीं, टी20 फॉर्मेट में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन बढ़िया रहा था। इसके साथ ही उन्होंने 22 मैचों की 18 पारियों में 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में 13 विकेट अपने नाम किए।

सीएम योगी का निर्देश- MSP पर जल्‍द करें शेष किसानों का धान का भुगतान

Previous article

अयोध्या एयरपोर्ट के लिए केंद्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने किया धन्‍यवाद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured