Breaking News featured उत्तराखंड देश

मन की बात में प्रेरणादायी हैं प्रधानमंत्री जी के संदेशः सीएम तीरथ

cm tirath with pm modi

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम के 75 अंक पूरे होने पर कहा कि इससे देश को आगे बढ़ने का हौसला और मार्गदर्शन मिला है।

कोरोना काल में भी प्रधानमन्त्री जी के बेहतर प्रबंधन से देश में स्थितियां नियंत्रित हुई हैं। मन की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की बात हो या फिर स्वच्छता या विरासत को संजोने की, हर दिशा में उनके प्रेरणादायी संदेशों के सकारात्मक परिणाम आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के हालातों में प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम ने देश को हौसला दिया है। और खराब स्थितियों में सभी को एकजुट किया।  कोरोना वॉरियर्स के प्रति जो सम्मान का भाव पीएम मोदी ने मन की बात में रखा है उसके लिए पूरा देश कृतज्ञ है।

उन्होंने खेलों में महिला खिलाड़ियों की उपलब्धियां गिनाकर प्रोत्साहित किया। तो कचरे से कंचन बनाने वाले प्रयासों की भी जमकर सराहना की। इससे पूरे समाज को प्रोत्साहन मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मन की बात में प्रधानमन्त्री जी ने देश में चल रहे अमृत महोत्सव की बात कही तो तीज त्योहारों और लोक भाषाओं के संवर्द्धन की भी जरूरत पर बल दिया। ईस्टर पर्व को जीवन के उत्साह और उम्मीदों के पुनर्जीवन का पर्व बताया।

बसंत से लेकर होली के रंगों और प्रकृति के समन्वय के बारे में बताया। और विरासत को संजोने की बात कही है। यह हमारे पूरे समाज के लिए प्रेरणादायी है। कहा कि बाबा साहेब की जयंती को यादगार बनाया जायेगा। प्रधानमंत्री जी की अपील पर मुख्यमंत्री जी ने भी सभी से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील की है।

Related posts

भारत-ईरान के बीच चाबहार बंदरगाह समेत 12 समझौतों पर हस्ताक्षर

bharatkhabar

यूपी: बच्चों के झगड़े में बेरहम बाप का क्रूरता, अपने जिगर के टुकड़े को दी ऐसी सजा

Shailendra Singh

10% आरक्षण के खिलाफ DMK ने मद्रास हाई कोर्ट में दाखिल की याचिका

mahesh yadav