September 28, 2022 2:48 pm
featured देश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया मरकज बिल्डिंग से निकाले गए लोगों में से अब तक 24 कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस 1 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया मरकज बिल्डिंग से निकाले गए लोगों में से अब तक 24 कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन का आज सातवां दिन है और दिल्ली-एनसीआर में इसका व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमित 25 और मरीज सोमवार को दिल्ली में सामने आए हैं। इनमें से 18 निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है। 

बता दें कि विभाग के अनुसार अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित 97 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 24 जमात से संबंधित हैं। इन्हें फिलहाल दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया हुआ है। वहीं नोएडा में कुल संक्रमितों की संख्या 37 पहुंच गई है, जिसमें अधिक संक्रमित लोग सीजफायर कंपनी के हैं या फिर उनके संपर्क में आने वाले लोग हैं। 

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि मरकज बिल्डिंग से निकाले गए लोगों में से अब तक 24 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें सही तरीके से नहीं पता है कि वहां कुल कितने लोग मौजूद थे। यह आंकलन है कि 1500-1700 लोग इस भवन में थे। अब तक 1033 लोग यहां से निकाले जा चुके हैं। 334 लोगों को  अस्पतालों में भेजा जा चुका है और 700 को क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है।

Related posts

सूचना विभाग के अधिकारी का एम्स ऋषिकेश में निधन, अधिकारियों और कर्मचारियों ने व्यक्त किया शोक

Aman Sharma

डेल्टा वैरियंट से क्यों खतरनाक है कोरोना का नया वैरियंट B.1.1.529, 30 से अधिक बार रूप बदलने में सक्षम

Rahul

शुक्रवार से घर घर पहुंचेगा राम मंदिर के लिए देशव्यापी अभियान, 55 करोड़ लोगों से जुटाएंगें चंदा

Aman Sharma