पांच दिवसीय फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स का शुभारम्भ राजधानी देहरादून में सीएम रावत ने किया

देहरादून । पांच दिवसीय फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स का शुभारम्भ सूबे की राजधानी देहरादून में हुआ। कार्यक्रम का आग़ाज़ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया।है। इसका आयोजन भारतीय फ़िल्म और टेलिविज़न संस्थान पुणे और उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद के तत्वावधान में हो रहा है। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए फिल्म विकास परिषद उत्तराखंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और महा निदेशक सूचना डॉ पंकज पाण्डेय ने कहा कि 10 राज्यों के लोगों के साथ तक़रीबन 120 लोग प्रतिभाग कर रहे हैं।

 

 

बता दें कि सीएम रावत का कहना है कि हमारे प्रदेश में ट्रेंड मैन पॉवर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हमने एफटीआई से सम्पर्क किया जिसके बाद हमने इस कोर्स को सूबे और दूरस्थ क्षेत्रों में लागू करने का सफल आयोजन की शुरूआत हम देहरादून से कर रहे हैं। इस मौक़े पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सम्बोधन करते हुए कहा कि ये कोर्स यहाँ पर आए प्रतिभागियों के जीवन में कौशल को भरेगा । ये कोर्स भी एक तरह का कौशल विकास है। यहाँ पर कई डेस्टिनेशन है जहाँ पर बेहतर फ़िल्मांकन की लोकेशन हैं।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि हमारा प्रयास हे कि उत्तराखंड को जो प्रकृति ने दिया है उसकी ख़ूबसूरती उसके साथ अब हम तकनीकि तौर पर यहाँ युवाओं को विकसित करने की ओर प्रगतिशील है। सूबे में हमने शूटिंग शुल्क समाप्त कर दिया। हम फ़िल्मांकन फ़्रेंड्ली प्रदेश बनाने में लगे हुए हैं। अब इसके साथ अब हम फ़िल्म जगत को यहीं पर बेहतर तकनीशियन दे सकते हैं। इसी उद्देश्य से ये कोर्स हम लेकर आए हैं।