वेडिंग रिसेप्शन के लिए खुद को ऐसे करें तैयार, दिखें स्टाइलिश

वेडिंग रिसेप्शन के लिए खुद को ऐसे करें तैयार, दिखें स्टाइलिश

नई दिल्ली।  लड़कियों को शादी से ज्यादा अपने रिसेप्शन की चिंता होती हैं कि रिसेप्शन पर आखिर वो क्या पहनेंगी। दरअसल शादी के समय आमतौर पर लड़कियां लहंगा पहनती है जो उनके ससुराल वालों की तरफ से आता है पर रिसेप्शन एक ऐसा होता है जिसमें लड़की अपनी पसंद का पहनती हैं और उस रिसेप्शन के दौरान लड़के वाले और लड़की वालों के सभी रिश्तेदार आते हैं इसलिए लड़की को उस दिन शादी से कुछ खास और स्टाइलिश दिखना होता है। आज हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप अपने रिसेप्शन के दौरान क्या पहन सकती हैं।

 

 

खुलकर करें एन्जॉय

रिसेप्शन शादी के कुछ दिनों बाद ऑर्गनाइज़ होता है ऐसे में आपके पास एक या दो दिन का वक्त होता है जिसमें आप शादी की थकान को दूर कर सकती हैं। रिसेप्शन भी शादी के दूसरे फंक्शन्स जितना ही जरूरी होता है। शादी में कई तरह के रस्म और रिवाज़ निभाने के चक्कर में दुल्हनें इतना एन्जॉय नहीं कर पाती तो रिसेप्शन पार्टी इसके लिए बेस्ट है जहां आप खुलकर एन्जॉय कर सकती हैं। ऐसे में बहुत लाउड आउटफिट और मेकप बिल्कुल अवॉयड करें। चूंकि सीज़न गर्मियों का है तो खुद को रेडी करते वक्त कुछ खास बातों का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी है।

रिसेप्शन पार्टी शादी से काफी अलग होती है। ये एक कॉकटेल पार्टी की तरह होती है जिसमें आप ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न और यहां तक कि कंटेपररी हर तरह के आउटफिट्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं। इस बात का खास ख्याल रखें फंक्शन रात में है तो बहुत लाउड नहीं बल्कि लाइट और कम्फर्टेबल आउटफिट्स चुनें।

वेडिंग के ज्यादातर फंक्शन्स में अगर अभी तक आपने हैवी मेकप कैरी किया था तो अब बिल्कुल लाइट मेकप करें। आई और लिप मेकप काफी हैं रिसेप्शन में गॉर्जियस लुक पाने के लिए।

फंक्शन के हिसाब से जूलरी पहनना परफेक्ट लुक के लिए बहुत ही जरूरी होता है। रिसेप्शन में मिनीमल लुक के लिए सिर्फ आउटफिट्स और मेकप ही नहीं जूलरी भी लाइट होनी चाहिए। गाउन पहन रही हैं, साड़ी या फिर लहंगा, सिंपल ईयररिंग या नेकलेस काफी रहेगा लुक को पूरा करने के लिए। तो इस तरह से आप अपना कॉकटेल पार्टी कम रिसेप्शन इंजॉय भी कर पाएंगी और अपने आप को स्टाइलिश भी दिखा पाएंगी।