featured देश पंजाब राज्य

पंजाब में जल्द लग सकता है ‘नाइट कर्फ्यू’, सीएम ने जारी की गाइडलाइन

amrinder पंजाब में जल्द लग सकता है 'नाइट कर्फ्यू', सीएम ने जारी की गाइडलाइन

चंडीगढ़: देश और प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश जारी किए हैं। मंगलवार को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निर्देश दिया है कि अगामी 1 मार्च से इनडोर फंक्शन्स के दौरान ज्यादा से ज्यादा 100 और आउटडोर फंक्शन्स में 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम ने एक दिन में कोरोना जांच की संख्या कम से कम तीस हजार तक करने के आदेश दिए हैं।

सीएम ने डीजीपी को दिए सख्त निर्देश

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश के तमाम जिलों के डीसी को जरूरत के मुताबिक नाइट कर्फ्यू लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं। माइक्रो कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था प्रदेश में लागू करने की बात भी मुख्यमंत्री ने कही। साथ ही सीएम ने पुलिस प्रशासन को भी निर्देश दिए हैं कि सभी रेस्टोरेंट, मैरिज पैलेस पर विशेष नजर रखें और दिए गए दिशा-निर्देश का पालन कराएं।

थियेटर हॉल पर 1 मार्च को होगा फैसला

इसके अलावा बैठक में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने थियेटर हॉल में गैदरिंग को लेकर भी चर्चा की। हालांकि इस विषय पर एक मार्च को फैसला लिए जाने की बात कही जा रही है। वहीं प्राइवेट दफ्तर और रिस्टोरेंट में कोरोना टेस्ट को लेकर डिस्प्ले करने के निर्देश जारी किए हैं।

पुलिस फोर्स मास्क पर सख्त रूख अपनाएं

इसके अलावा सीएम ने बैठक में पुलिस फोर्स को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि प्रदेश में हर व्यक्ति मास्क पहनने इसपर पूरी सख्ती से अमलीजामा पहनाया जाए। बिना मास्क पहने लोगों पर पुलिस सख्त रूख अपनाएं। साथ ही एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में रहने वाले कम से कम 15 लोगों को टेस्ट के दायरे में शामिल करने को कहा है।

 

Related posts

स्वायत्त शासन मंत्री ने भूमिगत मेट्रो के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए

mahesh yadav

बिहार पुलिस दारोगा बहाली परीक्षा- परिणाम घोषित यहां देखे

mohini kushwaha

मध्य प्रदेश में डेंगू, वायरल फ़ीवर का कहर जारी, 179 को हुआ डेंगू, वायरल फीवर की कोई गिनती नही

Rani Naqvi