WhatsApp Image 2018 03 20 at 3.08.03 PM सीएम ने किया डबल लेन पुल का लोकार्पण, दी हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं
पौड़ी गढ़वाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को श्रीनगर और चैरस को जोड़ने वाले 3637.43 लाख रूपये की लागत से निर्मित 190 मीटर लंबे स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा डबल लेन पुल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही सीएम ने 9 करोड़ 41 लाख रूपये की लागत से निर्मित चैरास को जाने वाली द्वितीय चरण के दो किलोमीटदील र रोड का शिलान्यास किया। इस पुल के निर्माण से श्रीनगर एवं चैरास के बीच आवगमन की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इसके बात सीएम त्रिवेन्द्र ने बेस अस्पताल में ई-डिजिटल पर्ची और डैशबोर्ड का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि आज से राज्य के तीस अस्पतालों में ई-डिजिटल पर्ची सिस्टम जिसके अन्तर्गत ओ.पी.डी. पंजीकरण प्रणाली शुरू होगी।
सीएम रावत ने कहा कि ई-हैल्थ सेंटर के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ एवं सस्ता बनाने के क्षेत्र में सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम है। इसके बात मुख्यमंत्री ने वीर चंद्रसिंह गढ़वाली राजकीय आयुर्वेदिक शोध संस्थान में ई-स्टूडियो और टैली मेडिसिन सेवाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह को हिन्दू नववर्ष चैत्र नवरात्रि की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि ये कड़वी सच्चाई  है कि कोई भी डॉक्टर पहाड़ में अपनी सेवा नहीं देने चाहता, जबकि राज्य में सबसे अच्छा वेतन डाक्टरों को दिया जा रहा है।
WhatsApp Image 2018 03 20 at 3.08.03 PM सीएम ने किया डबल लेन पुल का लोकार्पण, दी हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं
उन्होंने कहा कि राज्य के 36 अस्पतालों से टैली रेडियोलॉजी एवं टैली मेडिसिन के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं तथा स्वास्थ्य सेवाओं को अपग्रेड किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार का विजन है कि आगामी 2020 तक राज्य के प्रत्येक दस किमी के दायरे में सभी लोगों को स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करायी जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए लोग अपने सुझाव बेवसाइट व टोल फ्री 1905 के माध्यम से भी दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक 1141 डाक्टरों की नियुक्ति की जा चुकी है। इसके अलावा 450 ए.एन.एम. की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा शीघ्र ही पांच सौ और ए.एन.एम. की भर्ती होगी।
उन्होंने बताया कि अब प्रत्येक जिला चिकित्सालय में आई.सी.यू. की सुविधा भी लोगों को मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चारधाम यात्रा ऑलवेदर रोड तथा रेल यातायात के साथ ही राज्य के 27 केद्रों को हवाई कनैक्टिविटी से भी जोड़े जाने की कार्यवाही गतिमान है। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 13 नये डेस्टिनेशन विकसित किये जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए 6 एसोशिएट प्रोफेसरों की नियुक्ति की गई है। शीघ्र ही अन्य एसोसिएट प्रोफेसरों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज के लिए दो एम्बुलेंस, विभिन्न चिकित्सक आवासों व हॉस्टल आदि कार्यों को भी पूरा किया जाएगा साथ ही दो सौ बेडों के वार्ड का भी काम शीघ्र पूरा किया जाएगा।

Facebook के शेयर में बड़ी गिरावट से टूटा यूएस मार्केट,

Previous article

फिर बढ़ सकता है डोकलाम पर विवाद, चीन ने किया सड़क का निर्माण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.