December 4, 2022 10:20 am
Breaking News यूपी

मिशन शक्ति के तहत आज सीएम करेंगे महिलाओं से संवाद, जानिए पूरा कार्यक्रम

6696 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे सीएम योगी, लोकभवन में कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ: स्वरोजगार, स्वावलंबन के क्षेत्र में आगे बढ़ रही महिलाओं से आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वार्ता करेंगे। इस दौरान 40000 स्वयं सहायता समूह से जुड़ी प्रदेश की 4 लाख से अधिक महिलाओं से ऑनलाइन बातचीत की जाएगी। साथ ही उन्हें आर्थिक मदद भी प्रदेश सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाई जाएगी। यह संवाद कार्यक्रम मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत हो रहा है।

इस कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही महिलाओं से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवाद करेंगे। इस दौरान बैंकिंग सखी, बिजली बिल वसूली में लगी महिलाएं, सामुदायिक शौचालय के संचालन में लगी महिलाएं, पीडीएस दुकानों पर काम कर रही महिलाओं के साथ सीएम की वार्ता होगी। कार्यक्रम के साथ साथ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से करीब 40,000 समूह से जुड़ी महिलाओं के खाते में ₹15000 भी भेजे जाएंगे।

इसके अतिरिक्त 2606 ऐसे समूह भी शामिल होंगे, जिन्हें एक लाख से अधिक रुपए प्रति समूह दिया जाएगा। इस फंड का इस्तेमाल स्वरोजगार को और बेहतर करने में लगाया जाएगा। महिलाओं की शिक्षा, उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मिशन शक्ति का तीसरा चरण प्रदेश में 30 जुलाई से शुरू हो रहा है।

Related posts

Delhi-NCR क्षेत्र में करोड़ों लोगों के जीवन और मृत्यु का सवाल है वायु प्रदूषण: सुप्रीम कोर्ट

Trinath Mishra

बांग्लादेश हमले में हमलावर समेत 4 की मौत, 13 घायल

bharatkhabar

Women’s Day 2021: बरेली का एयरपोर्ट आज से शुरू, महिला क्रू ही करेंगी फ्लाइट का संचालन

sushil kumar