देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बुधवार को सचिवालय में वायु सेना की पश्चिमी एअर कमाण्ड के कमाण्डिंग इन चीफ एअर मार्शल सी.हरि कुमार ने वायु सेना अधिकारियों के एक दल के साथ मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उत्तराखण्ड में नयी वायु सेना इकाईयों (यूनिटों) की स्थापना के लिये भूमि की आवश्यकता पर विस्तृत चर्चा हुई। एअर मार्शल श्री कुमार ने मुख्यमंत्री को प्रस्तावित वायु सेना ईकाइयों के सामरिक महत्व के बारे में बताते हुये पर्वतीय भू-भागों में भूमि की आवश्यकता बताई।

बता दें कि एअर मार्शल कुमार ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र को वायु सेना अभ्यासों हेतु उत्तराखण्ड सरकार द्वारा समय-समय पर प्रदान किये जा रहे शानदार सहयोग के लिये धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वायु सेना अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड सरकार राष्ट्र की सुरक्षा से जुडे हर मसले पर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सरकार वायु सेना के सभी प्रस्तावों पर गंभीरता से विचार करते हुए सकारात्मक कार्यवाही करेगी।

वहीं कई प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री ने सैद्धान्तिक सहमति व्यक्त करते हुए शासन और वायु सेना के अधिकारियों को औपचारिक बैठक करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव डाॅ.रणवीर सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव राजस्व हरबंस सिंह चुघ, सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी, जिलाधिकारी देहरादून एस.ए.मुरूगेशन सहित वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।