featured उत्तराखंड

Chardham Yatra 2022: बदरीनाथ धाम में दो और तीर्थयात्रियों की मौत, चारों धामों में अब तक 25 श्रद्धालुओं ने गंवाई जान

lord badrinath temple lord vishnu g Chardham Yatra 2022: बदरीनाथ धाम में दो और तीर्थयात्रियों की मौत, चारों धामों में अब तक 25 श्रद्धालुओं ने गंवाई जान

Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आज भी बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए दो तीर्थयात्रियों की हृदयगति रुकने से मौत हो गई है। वहीं, बीते मंगलवार को भी जोशीमठ और बदरीनाथ में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:-

Plane Catches Fire: टेकऑफ के दौरान रनवे पार कर तिब्बत एयरलाइंस का विमान में लगी आग, देखें VIDEO

हार्टअटैक बना दोनों की मौत का कारण
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के जिला सीकर की रहने वाली महिला रामप्यारी और एक अन्य व्यक्ति की हृदयगति रुकने से मौक हो गई है। पुलिस द्वारा अभी मृत व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है। दोनों की मौत का कारण हार्टअटैक बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी जोशीमठ भेज दिया गया है।

चारधाम यात्रा में मौतों का आंकड़ा पहुंच 25
उत्तराखंड स्वास्थ्य निदेशालय के अनुसार, अबतक चारधाम यात्रा में 23 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी थी। वहीं, आज बदरीनाथ धाम में दो श्रद्धालुओं की मौत के बाद यह आकंड़ा 25 पहुंच चुका है। ज्यादातर श्रद्धालुओं की मौत हार्ट अटैक से हुई है, लेकिन बदरीनाथ और केदारनाथ यात्रा मार्ग के साथ ही दोनों जिलों के जिला अस्पतालों में अभी भी कार्डियोलॉजिस्ट की तैनाती नहीं की गई है।

यमुनोत्री पैदल मार्ग में सबसे ज्यादा मौतें
सबसे ज्यादा यमुनोत्री पैदल मार्ग पर तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है। अभी तक यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए 11 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है। जबकि, गंगोत्री धाम की यात्रा पर आए 3 तीर्थयात्रियों की मौत हुई है। वहीं, केदारनाथ में 6 यात्रियों की जान गई है।

Related posts

मध्य प्रदेश वासियों के लिए बड़ी खबर, शिवराज सरकार जल्द कर सकती हैं महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

Neetu Rajbhar

सलमान खान बोले- उस लड़की को प्रपोज करता तो आज दादा बन गया होता

Aman Sharma

सर्वे: देश में लड़कियों के प्रति सोच में आया बदलाव, 80 फीसदी चाहते हैं घर में जन्म ले बेटी

Breaking News