February 9, 2023 9:27 am
featured यूपी

UP News: वजीर हसनगंज रोड पर गिरी इमारत से 15 लोगों को किया रेस्क्यू, डिप्टी CM ने जाना घायलों का हाल

FnQT1hsakAA1KBv UP News: वजीर हसनगंज रोड पर गिरी इमारत से 15 लोगों को किया रेस्क्यू, डिप्टी CM ने जाना घायलों का हाल

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ। राजधानी के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत गिर गई। इमारत गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये इमारत करीब 15 साल पहले बनी थी।

ये भी पढ़ें :-

Republic Day 2023 Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जाने से बचें

14 लोगों को किया जा चुका है रेस्क्यू
इस हादसे में बुधवार की सुबह करीब छह बजे तक 14 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। सुबह में करीब 11 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक और महिला को बाहर निकाला गया है। वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हालांकि बुधवार की सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन में तेज हवा के साथ बारिश आफत बन गई है।

इस हादसे के संबंध में डीजीपी ने जानकारी दी है। डीजीपी पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं। वे पूरे ऑपरेशन के दौरान पूरी रात घटना स्थल पर मौजूद रहे। साथ में उन्होंने कहा कि रेक्स्यू के बाद निकाले गए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ब्रजेश पाठक ने घायल लोगों से मुलाकात
वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट करके कहा कि हजरतगंज स्थित पुरानी बिल्डिंग के गिरने की अत्यंत हृदय विदारक घटना है। इस घटना में घायल हुए मरीजों से सिविल अस्पताल, लखनऊ में मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का कुशलक्षेम जाना एवं चिकित्सकों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से इलाज करने व विशेष रूप से देखभाल करने के निर्देश दिये।

15 घंटे से अधिक समय से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
आपको बता दें कि रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किए 15 घंटे से अधिक समय हो चुका है। अब तक 14 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बेसमेंट में तीन-चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। खराब मौसम के कारण बचाव अभियान में दिक्कत भी आ रही है। बता दें कि इमारत के मालिक और सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Related posts

बीजेपी दो तिहाई बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाएगीः साक्षी महराज

Rahul srivastava

UP Election: पूर्वांचल में दिखेगा दिग्गजों का दम, बलिया-महाराजगंज में पीएम मोदी, आजमगढ़ में दिखेंगी मायावती

Neetu Rajbhar

दिसंबर में होने जा रही है विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी, यहां देखें शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट

Rahul