naxalite area छत्तीसगढ़: 200 नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, 5 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। जिसमें CRPF के चार और DRG का एक जवान शहीद हो गया। हालांकि सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मौके पर ही मार गिराया। बताया जा है कि इस पूरे हमले का मास्टरमाइंड हिड़मा सिलगेर गांव का ही रहने वाला है।

जंगल में घात लगाए बैठे थे नक्सली

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार मुठभेड़ की पुष्टि एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है। दरअसल CRPF, DRG, पुलिस और कोबरा बटालियन के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे। इस दौरान सिलगेर के जंगल में नक्सली घात लगाए बैठे थे। जिन्होंने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलियां दागना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन तब तक पांच जवान शहीद हो चुके थे।

मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने भी बताया कि ऑपरेशन में कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है, लेकिन फिलहाल उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलिकॉप्टर बीजापुर भेजे गए। बताया जा रहा है कि मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली हैं और लगातार फायरिंग हो रही है।

23 मार्च को भी 5 जवान हुए थे शहीद

इससे पहले 23 मार्च को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षाबल के जवानों को लेकर जा रही बस को उड़ा दिया था। घटना में 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 13 अन्य जवान घायल हुए थे।

अयोध्या पर्व की 5 अप्रैल से हो रही शुरुआत, जानिए क्या है पूरी तैयारी

Previous article

प्रयागराज में कोरोना का प्रकोप, शिक्षण संस्‍थान और कोचिंग सेंटर 11 अप्रैल तक बंद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured