उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर केंद्र सरकार अलर्ट, जल्‍द भेजेगी टीम    

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर से मचे हाहाकार पर शुक्रवार को केंद्र सरकार ने चिंता जताई है। सरकार ने यूपी में हर संभव मदद पहुंचाने का आश्‍वासन दिया है।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर गृह मंत्रालय में बैठक की गई, जिसमें केंद्र ने यूपी में बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की है।

उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्र की टीम जल्‍द ही उत्‍तर प्रदेश भेजी जाएगी। केंद्र ने यूपी को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोरोना प्रभावित शहरों में कंटेनमेंट जोन बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को आई कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट में प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 27,426 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 103 लोगों की मौत हुई है। राज्‍य में गुरुवार की अपेक्षा आज 4,987 अधिक नए कोविड संक्रमित मामले मिले हैं।

लखनऊ में सबसे ज्‍यादा मौतें

वहीं, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 6,598 नए संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा प्रदेश में सबसे ज्‍यादा 35 लोगों की मौत लखनऊ में ही हुई है। शहर में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और पिक्‍चर गैलरी को अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया गया है।

राजधानी लखनऊ के अलावा वाराणसी में 2344, प्रयागराज में 1758 और कानपुर में 1403 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमण से भयावह स्थिति को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने साप्‍ताहिक बंदी का फैसला लिया है।

यूपी में रविवार को लॉकडाउन

उत्‍तर प्रदेश में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दिन सिर्फ स्‍वच्‍छता, सैनिटाइजेशन और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित की जाएंगी। साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को मास्‍क न पहनने वालों से पहली बार में 1000 रुपए जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है।

Viral Video: बेटे की गुहार, ‘बेड दो या इंजेक्शन देकर मार दो’, वीडियो देख रो पड़ेंगे आप

Previous article

पीजीआई के कर्मचारी महासंघ ने निदेशक को लिखा पत्र, कहा- मांगें मानें नहीं तो…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured