featured करियर देश

CBSE Fake News: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर फर्जी खबर हुई वायरल, छात्र हो जाए सतर्क

cbse 1 CBSE Fake News: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर फर्जी खबर हुई वायरल, छात्र हो जाए सतर्क

CBSE Fake News || केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को एक बार फिर से फर्जी खबरों से सावधान रहने की सलाह दी है। दरअसल कुछ अराजक तत्व बीते कुछ दिनों से छात्रों को भटकाने के लिए सीबीएसई बोर्ड से जुड़ी फर्जी खबरें वायरल कर रहे हैं।

बीते कुछ महीनों में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट शीट से लेकर सिलेबस तक कई फर्जी खबरें वायरल हो चुकी हैं और इस बार सीबीएसई बोर्ड ने अधिकारी टि्वटर हैंडल के जरिए फर्जी खबरों को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है। और इस बार सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा 2022 की टाइमिंग्स को लेकर फेक न्यूज़ वायरल की गई। जिसको लेकर सीबीएसई ने ट्विटर के जरिए स्पष्टीकरण दिया है।

सीबीएसई बोर्ड के नोटिस का करें इंतजार

सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 परीक्षा शुरू होने से पहले एक लाइव वेबिनार के जरिए छात्रों एवं शिक्षकों को बोर्ड परीक्षा से जुड़े दिशा निर्देश समझाएं गए थे। बोर्ड परीक्षा के सिलेबस और शेड्यूल में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है। और यदि इनमें कोई बदलाव होता है तो बोर्ड खुद बच्चों और स्कूल को सूचित करेगा। इसके लिए सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in अपडेट चेक करते रहे।

निर्धारित समय पर होगी परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड 2022 में शामिल होने वाले छात्रों को सुबह 10:00 एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना अनिवार्य है लेकिन इस फर्जी खबर के मुताबिक रिर्पोटिंग टाइम 11:00 बजे बताया जा रहा था सीबीएसई बोर्ड में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि बोर्ड की ओर से टाइमिंग को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है इसीलिए छात्र ऐसी फर्जी खबरों पर यकीन ना करें और इनसे सतर्क रहें।

Related posts

WTC FINAL:भारतीय गेंदबाजों ने पांचवे दिन पलटा पासा, 249 रन पर किवी टीम ALL OUT, अब इंडियन बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

Shailendra Singh

यूपी के गांव में कच्चा रास्ता बना मुसीबत, लोगों ने लगाई योगी सरकार से गुहार

mohini kushwaha

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल को छू गयी हेमा की तिरंगे से मोहब्बत!

mahesh yadav