February 5, 2023 12:01 am
featured देश मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश और मिजोरम शुरू हुआ मतदान, शिवराज सिंह ने किया मतदान

मध्य प्रदेश और मिजोरम शुरू हुआ मतदान, शिवराज सिंह ने किया मतदान

मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को वोटिंग वोटिंग शुरू हो गई है। मिजोरम में जहां 7.70 लाख से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।वहीं मध्य प्रदेश की लगभग पांच करोड़ जनता मतदान करेगी। मतदाता आज चुनाव के महासमर में दिग्गजों की किस्मत का फैसला करेंगे।

 

मध्य प्रदेश और मिजोरम शुरू हुआ मतदान, शिवराज सिंह ने किया मतदान
मध्य प्रदेश और मिजोरम शुरू हुआ मतदान, शिवराज सिंह ने किया मतदान

इसे भी पढ़ेःमिजोरम लॉटरी घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

आपको बता दें कि इस बार का मध्य प्रदेश का चुनाव बेहद खास है क्योंकि इस चुनाव में पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना पूरा दम लगा रखा है। यह चुनाव कांग्रेस और बीजेपी दोनों की साख की लड़ाई है।लोकसभा चुनावों से ठीक पहले आबादी के लिहाज से देश के पांचवें सबसे बड़े प्रदेश की सत्ता में बदलाव होगा या एक बार फिर शिवराज चौहान अपनीजीत पक्की कर पाते हैं ये देखना बेहद रोमांचक होगा।

गौरतलब है कि शिवराज सिंह ने आज वोट करने से पहले बुधनी में नर्मदा किनारे पूजा की। चौहान ने बुधवार सुबह अपने गृह ग्राम जैत में भी पूजा-अर्चना की है। बाद में सिंह परिवार के सदस्यों के साथ मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। चौहान के साथ पत्नी साधना सिंह,बेटे कार्तिकेय ने भी मतदान किया है।

इसे भी पढ़ेःशिवराज सिंह चौहान को चुनाव हराने की कंप्यूटर बाबा ने खाई कसम

मतदान के बाद चौहान ने प्रदेश वासियों से मतदान की अपील की उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रदेश के भविष्य का चुनाव है, इसलिए सभी लोग मतदान जरूर करें। चौहान ने भरोसा जताया कि भाजपा एक बार फिर बहुमत प्राप्त कर सरकार बनाएगी। वहीं सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का प्यार मिलेगा।

शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक, सबने यहां घनघोर परिश्रम किया है। सभी जिताने में जुटे हुए हैं। चौहान ने एमपी की जनता से कहा कि आपका एक वोट गांव को स्मार्ट बनाएगा।एक वोट एमपी के विकास को तय करेगा।

आपको बता दें कि बुधनी में चौहान का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण यादव से है। शिवराज सिंह के कुर्सी बचाने की चुनौती है। बीजेपी की कोशिश है कि वह एक बार फिर सरकार बनाए। मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव के परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

महेश कुमार यादव

Related posts

10 साल की बेटी से करता था दुष्कर्म, ऐसे मिली सजा

Vijay Shrer

अपनी शादी में इस फैशन डिजाइनर का लहंगा पहनेगी सोनम कपूर

mohini kushwaha

डायबिटीज पेशेंट ना करें गलती से ये चीजें, नहीं तो बढ़ सकती है ब्‍लड शुगर

Neetu Rajbhar