featured देश

मुश्किल में केजरीवाल सरकार, सत्येंद्र जैन के ऑफिस पर CBI ने की छापेमारी

satyendra jain मुश्किल में केजरीवाल सरकार, सत्येंद्र जैन के ऑफिस पर CBI ने की छापेमारी

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में तीन निजी सुरक्षा एजेंसियों को आपातकालीन परिसरों की सुरक्षा का ठेके देने के मामले में बरती गई अनियमितताओं के आरोप में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम दिल्ली सचिवालय स्थित स्वास्थ्यमंत्री सत्येन्द्र जैन के आॅफिस में छापेमारी कर रही है।

satyendra jain मुश्किल में केजरीवाल सरकार, सत्येंद्र जैन के ऑफिस पर CBI ने की छापेमारी

सीबीआई की 30 सदस्यीय टीम सचिवालय के 9वें फ्लोर पर स्थित स्वास्थ्य मंत्री जैन के ऑफिस सहित कुल 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है। सरकार के सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय जांच एजेंसी ने तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव डा. तरूण सीम,तीनों निजी सुरक्षा एजेंसी एवं कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनके ऑफिस एवं आवास पर भी छापेमारी की है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव डा तरूण सीम ने तीन निजी सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली सरकार के अस्पतालों के आपातकालीन परिसर की सुरक्षा का ठेका दिया था।

यह ठेका करीब 10.50 करोड़ में दिया गया था। आरोप है कि स्वास्थ्य सचिव ने अनियमितता बरतते हुए निजी फर्मों को जान-बूझकर फायदा पहुंचाने की नीयत से यह ठेका दिया था। जबकि जैन पर गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग में 18 विशेषज्ञों की नियुक्तियों के आरोप सहित हवाला कारोबारियों के साथ सीधे संपर्क रखने का भी आरोप है। बता दें कि एमसीडी चुनावों से ठीक पहले सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में भी प्राथमिक दर्ज की थी।

Related posts

सूबे के मुखिया योगी ने दिया 100 दिनों का हिसाब

Pradeep sharma

दिल्लीः UPSC के छात्र ने सफदरजंग इन्क्लेव में तैनात सिक्योरिडी गार्ड को मौत के घाट उतारा !

mahesh yadav

Coronavirus India Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,49,394 नए मामले, 1,072 हुई मौत, पॉजिटिव रेट 9.27%

Neetu Rajbhar