December 4, 2022 10:49 am
featured यूपी

प्रयागराज: वाहन चोरी का तुरंत पता लगाएगी यातायात पुलिस, जानिए क्या है मामला

प्रयागराज: वाहन चोरी का तुरंत पता लगाएंगी यातायात पुलिस, जानिए क्या है मामला

प्रयागराज: अभी तक चोरी के वाहनों को की जानकारी पुलिस को नहीं मिलती थी। लेकिन अब यातायात पुलिस ने मुख्य चौराहों पर स्मार्ट कैमरे लगवाने का फैसला लिया। जहां कम्पूटर की जानकारी के आधार पर गाड़ी का नंबर कैमरे फैच कर लेंगे और पुलिस को जानकारी दे देंगे।

जिले में चोरी के गाड़ियों का पता लगाने के लिए स्मार्ट कैमरों की मदद ली जाएगी। यह स्मार्ट कैमरे मशीन लर्निंग प्रौद्योगिकियों पर काम करेंगे। वाहन चोरी होने के बाद पुलिस उस के नंबर को कम्पूयटर में फीड कर देगी। इसके बाद जैसे ही वाहन इन कैमरों की नजर में आएंगे तो तुरंत पुलिस नियंत्रण रूम में खबर मिल जाएगी।

इन कैमरों में एक खास तरह की टैक्नलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह कैमरे यातायात चौराहे पर ग्रीन लाइट को बंद कर रेड लाइट ऑन कर देंगे। लखनऊ में भी 215 कैमरे लगाए जा चुके है। लखनऊ में गलत तरीके से गाड़ी चलाने और चोरी की गाड़ियों का पता लगाने के लिए किया जाएगा।

जानकारी के मुताबित प्रयागराज में कुल 300 लेन में गाड़ियों की नंबर प्लेट पढ़ने वाले 53 कैमरे लगाए गए है। वहीं रेड लाइट पर जो गाड़ियां नहीं रोकता है उसका पता लगाने वाले 144 कैमरे लगाए जा चुके है। अब तक प्रयागराज में कुल ऐसे 300 कैमरे लगाए जा चुके है।

Related posts

घुम्मकड़ लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है ट्रैवल इंश्योरेंस, जानिए क्या है इसकी योग्यता

Trinath Mishra

राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस और आरजेडी के बीच चल रही वादा खिलाफी करने के आरोप-प्रत्‍यारोप

Shubham Gupta

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 60 लाख ‘फर्जी वोटर’ होने का किया दावा, चुनाव से पहले चुनाव आयोग सामने रखी यें पांच मांगें

rituraj