December 2, 2021 11:23 pm
featured यूपी

प्रयागराज: वाहन चोरी का तुरंत पता लगाएगी यातायात पुलिस, जानिए क्या है मामला

प्रयागराज: वाहन चोरी का तुरंत पता लगाएंगी यातायात पुलिस, जानिए क्या है मामला

प्रयागराज: अभी तक चोरी के वाहनों को की जानकारी पुलिस को नहीं मिलती थी। लेकिन अब यातायात पुलिस ने मुख्य चौराहों पर स्मार्ट कैमरे लगवाने का फैसला लिया। जहां कम्पूटर की जानकारी के आधार पर गाड़ी का नंबर कैमरे फैच कर लेंगे और पुलिस को जानकारी दे देंगे।

जिले में चोरी के गाड़ियों का पता लगाने के लिए स्मार्ट कैमरों की मदद ली जाएगी। यह स्मार्ट कैमरे मशीन लर्निंग प्रौद्योगिकियों पर काम करेंगे। वाहन चोरी होने के बाद पुलिस उस के नंबर को कम्पूयटर में फीड कर देगी। इसके बाद जैसे ही वाहन इन कैमरों की नजर में आएंगे तो तुरंत पुलिस नियंत्रण रूम में खबर मिल जाएगी।

इन कैमरों में एक खास तरह की टैक्नलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह कैमरे यातायात चौराहे पर ग्रीन लाइट को बंद कर रेड लाइट ऑन कर देंगे। लखनऊ में भी 215 कैमरे लगाए जा चुके है। लखनऊ में गलत तरीके से गाड़ी चलाने और चोरी की गाड़ियों का पता लगाने के लिए किया जाएगा।

जानकारी के मुताबित प्रयागराज में कुल 300 लेन में गाड़ियों की नंबर प्लेट पढ़ने वाले 53 कैमरे लगाए गए है। वहीं रेड लाइट पर जो गाड़ियां नहीं रोकता है उसका पता लगाने वाले 144 कैमरे लगाए जा चुके है। अब तक प्रयागराज में कुल ऐसे 300 कैमरे लगाए जा चुके है।

Related posts

लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप, 6 किसानों की मौत, गाजीपुर बॉर्डर से खीरी के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत, अलर्ट पर पुलिस

Saurabh

राहुल गांधी का पीएम पर वार, कहा- फांसीवादी ताकतों को मिला करारा जवाब

Pradeep sharma

राजस्थान उपचुनाव: राजस्थान की तीन सीट और पश्चिम बंगाल की दो सीट सीटों पर मतगणना शुरू

Rani Naqvi