बिज़नेस

बढ़ती महंगाई से मिली राहत, कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के रेट

petrol बढ़ती महंगाई से मिली राहत, कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के रेट

बढ़ती महंगाई से आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की है। आज दिल्ली में पेट्रोल-डीजल 15-15 पैसे सस्ते हुए हैं। इस कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 101.19 और डीजल 88.62 रुपए लीटर बिक रहा है।

केरल में हालात लगातार हो रहे खराब, निपाह वायरस से 12 साल के बच्चे की मौत

 

महीने में दूसरी बार कम हुए दाम

इस महीने आज दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं। इससे पहले 1 सितंबर को पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई थी।

इन राज्यों में अभी भी 100 के पार

देश के 20 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, उड़ीसा, केरल, दिल्ली, तमिलनाडु और राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है। वहीं जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, नागालैंड और छत्तीसगढ़ में भी कई जगहों पर पेट्रोल 100 रुपए लीटर के पार है। वहीं डीजल की बात करें तो उड़ीसा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कई जगहों पर ये अभी भी 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है।

प्रतिदिन बदलते हैं पेट्रोल-डीजल के रेट

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में बदलाव करती हैं।

कम हो सकते हैं तेल के दाम

कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ने से आने वाले दिनों में इसका दाम कम होकर 65 डॉलर प्रति बैरल तक आ सकता है। इससे पेट्रोल-डीजल के दाम में 4 से 5 रुपए तक की कमी आ सकती है।

Related posts

ये फीचर सेफ रखेगा आपका व्हॉट्सऐप डाटा, कोई नहीं कर पाएगा चोरी

rituraj

भारत प्रत्यर्पित करने के ब्रिटेन सरकार के आदेश पर माल्या शरू करेगा अपील की प्रक्रिया

Rani Naqvi

डिजिटल इंडिया और कैशलेस भारत पर भी बजट का जोर

piyush shukla