January 23, 2022 5:41 pm
राजस्थान featured देश

राजस्थान चुनाव: बीजेपी सीएम के नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

Untitled 35 राजस्थान चुनाव: बीजेपी सीएम के नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली।  राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सियासत सुरू हो गई है। जहां भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राजस्थान आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पर अपना विश्वास जताते हुए और उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बता दे कि इस बात की जानकारी पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने इस बात की जानकारी दी है। इस फैसले से उन लोगों को निराशा हो सकती है जो राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन चाहते थे।

 

Untitled 35 राजस्थान चुनाव: बीजेपी सीएम के नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

 

किसी भी बदलाव पर कोई विचार नहीं

बीजेपी नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “किसी भी बदलाव पर कोई विचार नहीं कया जा रहा है। वसुंधरा राजे मौजूदा मुख्यमंत्री हैं और पार्टी उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।” बीजेपी के एक दूसरे नेता ने भी अपनी पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि अपने राज्यों में राजे, चौहान और सिंह पार्टी के लोकप्रिय चेहरे हैं और अगर पार्टी कोई बदलाव करना के बारे में सोचे भी तो उनके कद के कोई दूसरे नेता मौजूद नहीं हैं।

 

राजस्थान चुनाव: टिकट के लिए बिछने लगी कांग्रेस में बिसात

 

सीएम को हटाने की मांग ने पकड़ी थी जोर

राजस्थान में फरवरी में हुए उपचुनाव में अजमेर और अलवर संसदीय सीटों और मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस से मिली हार के बाद बीजेपी में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठने लगी। राजे तो बच गईं लेकिन उनके वफादार अशोक परनामी को राजस्थान भाजपा प्रमुख के पद से त्याग पत्र देना पड़ा। बता दे राजस्थान में अभी तक राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद पर कोई नाम तय नहीं हो पाया है जिसकी एक वजह राजे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह में मतभेद को माना जा जा रहा है और राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए किसी नाम पर फैसला नहीं हो सका है।

राजस्थान चुनाव: बीजेपी की रात्रि चौपाल, चुनाव पर डालेगी असर

 

शाह संभालेंगे चुनाव की कमान

पार्टी के पदाधिकारी के मुताबिक अमित शाह राज्य में चुनाव अभियान की कमान अपने हाथों में रखेंगे। शाह की टीम ने उनके लिए जयपुर में घर देखने भी शुरू कर दिया है, जहां से वे चुनाव अभियान को निर्देश दे सकेंगे, जैसा उन्होंने बंगलूरू के एक घर में रहकर कर्नाटक चुनाव में किया था। बता दे कि कांग्रेस में भी सीएम पद की घोषणा की मांग उठने लगी है।

Related posts

सरकार का समर्थन पाने वाले असामाजिक तत्व राज्य में अशांति पैदा कर रहे: नकवी

Rani Naqvi

लोगों का राम मंदिर मुद्दे पर ‘संयम’ ‘तेज़ी से समाप्त’ हो रहा: सीएम योगी आदित्यनाथ

Rani Naqvi

मोदी की भाजपा कार्यकर्ताओं को हिदायत, संयम बरतने की दी सलाह

kumari ashu