featured यूपी

कोरोना में कारगर फेविपिराविर टैबलेट, चयनित मेडिकल स्टोर्स पर होगी उपलब्ध

कोरोना में कारगर फेविपिराविर टैबलेट, चयनित मेडिकल स्टोर्स पर होगी उपलब्ध

प्रयागराज: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने से पूरे देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस विकट परिस्थिति में कोरोना में कारगर फेविपिराविर टैबलेट की मांग बढ़ गई है।

इसकी मांग बढ़ने से प्रयागराज के जिला प्रशासन की अगुवाई पर फेविपिराविर टैबलेट की 50 फीसदी आपूर्ति कोविड अस्पतालों पर और 50 फीसदी आपूर्ति चयनित मेडिकल स्टोर्स पर कराई जाएगी। इससे कोरोना मरीजों को आसानी से दवा मिल सकेगी।

जिलाधिकारी ने दिया ये निर्देश

प्रयागराज जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने देर शाम केमिस्ट और ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ फेविपिराविर की आपूर्ति के बारे में बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि फेविपिराविर टैबलेट की 50 फीसद आपूर्ति कोविड अस्पतालों को अनिवार्य रूप से की जाए और 50 फीसद आपूर्ति चयनित मेडिकल स्टोर्स को की जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि, चयनित मेडिकल स्टोर्स पर फेविपिराविर दवा चिकित्सक के निर्देश पर ही बेची जाएगी। साथ ही उसका रिकॉर्ड भी रखा जाएगा। जिससे मांगे जाने पर कितनी दवा की बिक्री हुई, कितना स्‍टॉक शेष है, इसकी सूचना मिल सके।

अस्‍पताल में बेड की संख्‍या के अनुसार आपूर्ति

वहीं, प्रयागराज के औषधि निरीक्षक गोविंद गुप्ता ने बताया कि, कोविड अस्पतालों में बेडों की संख्या के अनुसार ही इस दवा की आपूर्ति की जाएगी। चुनिंदा मेडिकल स्टोर्स को इस दवा की आपूर्ति की जाएगी, जिनमें प्रयागराज सिटी के मुख्य मेडिकल स्टोर्स की सूची उनके द्वारा जारी की गई है।

इन मेडिकल स्‍टोर्स पर होगी उपलब्‍ध

शहर में जिन मेडिकल स्‍टोर्स पर यह दवा उपलब्‍ध होगी, उनमें अभिषेक एंड कम्पनी टैगोर टाउन, रिलेक्स मेडिकल स्टोर सोहबतियाबाग, सूचिता फॉर्मेसी हासिमपुर रोड बालसन चैराहा, द्विवेदी मेडिकल स्टोर सुलेमसराय, वाईडी बालसन केमिस्ट बालसन चैराहा, रामा केमिस्ट बालसन चैराहा, किंग केमिस्ट सिविल लाइंस, ललिता मेडिकल मीरापुर, देव एण्ड संस नार्थ मलाका स्वरूप रानी शामिल हैं।

Related posts

मनमोहन सिंह से मिलेंगी सोनिया गांधी, GST के बॉयकाट का होगा फैसला

Pradeep sharma

भारत और मॉरिशस के बीच संयुक्त रुप से काम करने को लेकर समझौता

Rahul srivastava

छत्तीसगढ़ःमुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों की समीक्षा 

mahesh yadav