अंत्योदय के फार्मूले से यूपी फतह करेगी भाजपा
अंत्योदय के फार्मूले से यूपी फतह करेगी भाजपा
लखनऊ ।भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने अपने स्‍थापना काल से चले आ रहे अन्‍त्‍योदय के पथ पर चलकर ही उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 फतह करने की रणनीति बनायी है। एकात्म मानववाद और अंत्योदय भाजपा का मूल दर्शन है। इस संकल्प को दोहराते हुए लक्ष्य अंत्योदय, प्रण अंत्योदय, पथ अंत्योदय की प्रेरणा लेकर भाजपा कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जायेंगे शुक्रवार को संपन्‍न यूपी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एक राजनैतिक प्रस्‍ताव पास किया गयाा राजनैतिक प्रस्ताव पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद लक्ष्मण आचार्य ने प्रस्तुत किया। जिसका समर्थन पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह व प्रदेश मंत्री मीना चैबे ने किया। इस प्रस्‍ताव पर चर्चा कर सर्वसम्मति से निण्रय लिया गया कि भाजपा अन्‍त्‍योदय के रास्‍ते पर चलकर गांव,गरीब,किसान,मजदूर,युवाओं और महिलाओं के कल्‍याण के लिए कार्य करेगी ।
प्रदेश कार्यसमिति द्वारा पारित प्रस्‍ताव में कहा गया है कि भाजपा सरकार एक ऐसे भारत के निर्माण के संकल्प के साथ सेवारत् है जहां कोई गरीब बेघर ना हों, ना भ्रष्टाचार हो, ना अपराध हो, ना जातिवाद हो, ना संप्रदायवाद हो, ना आतंकवाद हो। कार्यसमिति ने प्रदेश सरकार को इस प्रदेश को जंगलराज से निकालकर सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की पहल के लिए सराहना की हैा प्रस्‍ताव में कहा गया है कि कभी प्रदेष सपा, बसपा व कांग्रेस की सरकारों के कारण आराजकता, जंगलराज, गुण्डाराज, विपन्नता से जूझ रहा था। उ0प्र0 आज सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।

कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए सरकार तैयार
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रभावी रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार तैयार हैं। दुनिया के तमाम विकसित देश जहां कोविड-19 के सामने खुद को बेबस पा रहे थे, वहीं विशाल जनसंख्या एवं सीमित संसाधनों के बावजूद इसका प्रभावी तरीके से मुकाबला किया।
महामारी के कठिन दौर में भी विपक्षी दलों ने नकारात्मकता फैलाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। जनता में भ्रम फैलाकर उन्हें टीकाकरण से दूर रखने तक का प्रयत्न किया गया। जहां एक ओर देश वासियों के स्वास्थ्य एवं जीवन को जोखिम में डालने का प्रयास किया गया वहीं दूसरी ओर देश के वैज्ञानिकों को भी अपमानित किया गया, यह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश सरकार द्वारा ब्लाक स्तर पर वेंन्टीलेटर और आॅक्सीजन की नियमित सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। राष्ट्रीय टीकाकरण के अभियान में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है उ0प्र0 में 3 करोड़ 85 लाख से ज्यादा लोगों को मुफ्त में टीका लग चुका है

सुशासन को समर्पित भाजपा सरकार
पूर्व की प्रदेश सरकारों में कानून व्यवस्था ध्वस्त रही है विपक्षी सपा, बसपा व कांग्रेस द्वारा आतंकवादी गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है जिसके कारण सुरक्षा पर खतरे मंडरा रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था के क्षेत्र में मील का पत्थर स्थापित किया है। उ0प्र0 सरकार की अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ जीरो टाॅलरेन्स की नीति एवं अपराध पर अंकुश लगाने में कारगर रही है। उ0प्र0 सरकार ने संगठित अपराध को समाप्त करने के लिए कड़ा एवं प्रभावी कदम उठाया है। अपराधी जान बचाने के लिए अब अपराधी सीना तानकर चलना भूल गया है। षासन, प्रषासन के समक्ष अब दया की भीख मांगते फिर रहा है। वह उ0प्र0 में संगठित अपराध की कमर टूटने का जीवन्त नमूना सुशासन की बड़ी विजय है।

गरीब कल्याण अन्न योजना
कोविड महामारी की पहली और दुसरी लहर ने नागरिक जीवन को पंगू कर दिया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा की। जिसके तहत उ0प्र0 में लगभग साढे 14 करोड़ लोगों को लाभ मिल रहा है। इस योजना के तहत अन्त्योदय कार्ड धारक परिवारों को 05 किलो ग्राम गेहूं व एक किलो ग्राम दाल राशन मुफ्त दिया जा रहा है यह राशन नियमित रूप से मिलने वाले राशन से भिन्न है, इसका लाभ प्रदेश के 3 करोड़ 55 लाख कार्ड धारकों को प्राप्त हो रहा है।बढ़ती आबादी के कारण बढ़ रही समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए हमारी सरकार में इसके रोक-थाम के लिए जनसंख्या नियन्त्रण की निति जारी करने की तैयारी कर रही है ताकि यह प्रदेश उन्नति की नई ऊँचाइयों को छू सकें किसानों की विषेश रूप से किसान निधि की राषि सीधे खाते में पहुंची तो गन्ना बकाया भुगतान व रिकार्ड गेहूँ खरीद हुई।

लाइव इवेंट ‘सिप एंड स्ट्रोक्स’ का हुआ आयोजन

Previous article

स्थानांतरण निरस्त ना होने पर आन्‍दोलन करेंगे राज्य कर्मचारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured