featured देश राज्य

ब्लू व्हेल टास्क पूरा करने के लिए बिल्डिंग से कूदा छात्रा

blue whale 2 ब्लू व्हेल टास्क पूरा करने के लिए बिल्डिंग से कूदा छात्रा

इन दिनों देश के अलग अलग हिस्सों से एक गेम के कारण लोगों के मरने की खबरें खासा सुर्खियों का केंद्र बनी हुई हैं। आए दिन इस गेम के टास्क को पूरा करने के कारण लोग कभी अपना हाथ काट रहे हैं तो कभी आत्महत्या कर रहे हैं। असम के सिलचर से भी एक ऐसा ही वाक्या सामने आया है। यहां भी ब्लू व्हेल गेम के कारण एक युवक ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा।

blue whale 2 ब्लू व्हेल टास्क पूरा करने के लिए बिल्डिंग से कूदा छात्रा
blue whale game

गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां अब उसकी हालात स्थिर बताई जा रही है। यह पहला वाक्य नहीं है जब गेम के टास्क को पूरा करने के लिए युवक ने आत्महत्या की हो या फिर अपने हाथों को काटा हो। इससे पहले भी छत्तिसगढ़ में 36 बच्चों ने सिर्फ ब्लू व्हेल गेम के टास्क को पूरा करने के लिए अपनी कलाई काट ली थी। सभी बच्चे 8-10वीं कक्षा के छात्र थे। यह सभी छात्र ब्लू व्हेल गेम खेलते थे। इन बच्चों में कुछ छात्राएं भी थीं।

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन की तो चार छात्रों ने बताया कि वह आर्थिक तौर पर काफी कमजोर हैं। उनको किसी ने बताया था कि इस गेम को खेलने से पैसे कमाए जा सकते हैं। इसलिए वह इस गेम को खेल रहे हैं। वही दूसरी तरफ इस गेम को रूस में बैन कर दिया गया है। लेकिन कुछ निजी तौर पर लोगों के पास ब्लू व्हेल गेम के लिंक मौजूद हैं।

Related posts

आतंकवादियों के हमले में दो असम राइफल्स जवान शहीद, चार घायल

Rani Naqvi

सरकारआप्रवासन तथा वीजा की जुड़ी प्रक्रियाओं को सहज बनाने के लिए संकल्पबद्ध-राजनाथ सिंह

mahesh yadav

अलविदा 2017: साल के शुरुआत में हाफिज पर लगी नजरबंदी, साल के अंत में हुआ आजाद

Breaking News