December 3, 2021 12:27 pm
featured यूपी

भाजपा नेता ने पिछड़ों की उपेक्षा का लगाया आरोप, कहा बिना पैसे के नहीं होते योगी सरकार में कार्यकर्ताओं के काम

bharat khaber भाजपा नेता भाजपा नेता ने पिछड़ों की उपेक्षा का लगाया आरोप, कहा बिना पैसे के नहीं होते योगी सरकार में कार्यकर्ताओं के काम 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री कुंवर सिंह निषाद ने भाजपा पर पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम
से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि पिछड़ी व दलित जाति का कार्यकर्ता कितना भी सिद्धांतवादी व पार्टी के प्रति कितना भी समर्पित हो उसे भाजपा में जातिगत नजरिए से देखा जाता है।

उन्होंने कहा कि मैं अति पिछड़ी जाति का हूं, भाजपा बड़े लोगों का संगठन है। कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि भाजपा पिछले 7 साल से लगातार उपेक्षा कर रही है। अब तक मैं बर्दाश्त कर रहा था लेकिन अब मेरे सब्र की सीमा टूट चुकी है। मैंने 2017 में पूरी तैयारी के साथ विधानसभा का टिकट मांगा था लेकिन नहीं दिया गया। इसके बाद लगातार पार्टी के नेताओं से मिलकर कहां की मैंने विचारधारा के लिए खून पसीना एक किया है मेरा समायोजन कर दिया लेकिन मेरी नहीं सुनी गई। भाजपा ने कहा था की सरकार बनने के बाद कार्यकर्ताओं के ऊपर से राजनीतिक मुकदमे वापस लिए जाएंगे। कुंवर सिंह निषाद  ने कहा कि हम सुनील बंसल के पास गये उन्होंने कहा यह तेरे व्यक्तिगत मुकदमे हैं। तुमने अपनी मर्जी से आन्दोलन चलाया है।मेरे ऊपर जातिगत टिप्पणी की गई।

भाजपा सरकार में बिना पैसे दिए नहीं होते कार्यकर्ताओं  के काम

कुंवर सिंह निषाद ने सरकार पर भड़ास निकालते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश  सरकार में भाजपा कार्यकर्ताओं के काम भी बिना पैसे दिए नहीं होते हैं। यह सच्चाई है। उन्होंने कहा कि मैंने ऊर्जा विभाग में भी पैसे देकर काम कराए हैं।

भाजपा को किसान आंदोलन से नफरत

कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि भाजपा को किसान आंदोलन से नफरत है। उन्होंने कहा कि मैंने 4 गांव के 25000 किसानों के लिए आंदोलन किया। जिसमें मेरे ऊपर गोली चली हाथ टूटा और सर फटा। मैंने गरीब किसानों को 192 करोड रुपए लड़कर दिलाया।

भाजपा नेता ने कहा कि मैंने एक महिला के सम्मान के लिए आंदोलन किया। किसानों के लिए आंदोलन किया और रामवृक्ष यादव के खिलाफ आवाज बुलंद कर क्या मैंने गलत किया । अगर मैंने गलत किया था तो भाजपा के नेता मुझसे जेल में मिलने क्यों आते थे। साध्वी निरंजन ज्योति, एसपी सिंह बघेल, रामशंकर कठेरिया और स्वतंत्र देव सिंह मुझसे मिलने क्यों आते थे।

अगले कदम पर विचार कर रहे कुंवर सिंह निषाद

भाजपा नेता ने कहा कि 28 जून को दामोदरपुरा निषाद बगीचे में आयोजित पंचायत में हम अपने समर्थक साथियों को विचार विमर्श कर आगे का निर्णय लेंगे। गौरतलब हो कि कुंवर सिंह निषाद आशुतोष राय की टीम में युवा मोर्चा के प्रदेश के महामंत्री थे। इसके पहले भी वह भाजपा के विभिन्न दायित्व पर रहे हैं।

Related posts

नक्सली हमले में शहीद हुए जवान लोकेन्द्र सिंह 6 माह के बेटे ने दी मुखाग्नि

rituraj

हल्द्वानी: ‘आप’ का जन जागरण अभियान, कहा दोनों सरकारें झूठी

pratiyush chaubey

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रधानमंत्री के 71 वें जन्मदिन पर दीर्घायु जीवन की ईश्वर से कामना

Neetu Rajbhar