featured यूपी

मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 का शुभारंभ, सतर्कता जागरूकता रथ को दिखाई गई हरी झंडी

WhatsApp Image 2021 10 27 at 4.24.30 PM मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 का शुभारंभ, सतर्कता जागरूकता रथ को दिखाई गई हरी झंडी

भ्रष्टाचार को रोकने के संकल्प के साथ 26 अक्टूबर को मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर सभागार में उपस्थित और वर्चुअल माध्यम से जुड़े सभी रिफाइनरी कर्मियों को रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक आशीष कुमार माइति ने शपथ दिलाई।

मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 का शुभारंभ

भ्रष्टाचार को रोकने के संकल्प के साथ 26 अक्टूबर को मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर सभागार में उपस्थित और वर्चुअल माध्यम से जुड़े सभी रिफाइनरी कर्मियों को रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक आशीष कुमार माइति ने शपथ दिलाई। उद्घाटन सत्र के दौरान अपने संबोधन में माइति ने मथुरा रिफाइनरी के चारों ओर की जाने वाली हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए सतर्कता अधिकारी के रूप में व्यक्ति की भूमिका के महत्व पर जोर दिया।

‘ईमानदारी को अविभाज्य हिस्सा बनाकर आत्मनिर्भर भारत बनाने पर जोर’

उन्होंने कहा कि इस साल की थीम- 75वां आजादी का अमृत महोत्सव और सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता, वर्तमान परिदृश्य में सबसे उपयुक्त पर है। मायति ने कहा कि जब हम स्वतंत्रता के 75 साल मना रहे हैं, ईमानदारी को आत्मसात करके और इसे अपने जीवन का एक अविभाज्य हिस्सा बनाकर आत्म निर्भर बनने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे छोटे कदम भ्रष्टाचार के खतरे को खत्म करने और हमारे महान नेताओं द्वारा परिकल्पित एक नए भारत के निर्माण में मदद कर सकते हैं।

सतर्कता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कार्यक्रम के दौरान इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एस.एम. वैद्य का संदेश देबजीत गोगोई, सीजीएम प्रभारी (टी एंड टीएस) द्वारा पढ़ा गया। इंडियन ऑयल के मुख्य सतर्कता अधिकारी अनंत कुमार सिंह का संदेश पीटी सोलंकी, सीजीएम (एच आर) द्वारा सभी को पढ़कर सुनाया गया। इस मौके पर मुकेश शर्मा अध्यक्ष, आईओएमआरकेएस और एनके बामनिया, सचिव आईओओएएमआर ने नागरिक प्रतिज्ञा पढ़कर सुनाई। इससे पहले मनीष जोशी ने रिफाइनरी कर्मियों के जीवन में सतर्कता के महत्व पर बल देते हुए स्वागत भाषण दिया। वहीं अनित कुमार, प्रबंधक (सतर्कता) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। रिफाइनरी के आसपास के विभिन्न गांवों में सतर्कता के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से माइति की ओर से सतर्कता जागरूकता रथ को भी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से लोगों को किया जाएगा जागरूक

ग्राम छडगांव में ग्राम सभा का आयोजन भी किया गया। जिसमें केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों द्वारा ईमानदारी विषय पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। शपथ, जागरूकता वार्ता और मौके पर ही क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन गांव के निवासियों के लिए किया गया। ताकि वे ईमानदार प्रथाओं के बारे में जागरूक हों और सत्यनिष्ठा के मूल्य को आत्मसात करने के लिए प्रेरित हो। उल्लेखनीय है कि 26 अक्टूबर से 1 नवंबर 2021 तक सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के दौरान कर्मचारियों के लिए नारा और निबंध प्रतियोगिता, सीआईएसएफ कर्मियों के लिए निबंध प्रतियोगिता, स्कूली बच्चों के लिए गतिविधियां और गृहिणियों के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

रिपोर्ट- अमित गोस्वामी

Related posts

कोरोना वैक्सीन से पहले तैयारी में जुटी सरकार, जल्द ला सकती है मोबाइल ऐप, डिटेल भरने पर ही लगेगा टीका

Trinath Mishra

अनुच्छेद 370: कश्मीर के लोगों को भी सुनने का साहस रखना चाहिए: मनमोहन सिंह

bharatkhabar

यूपी में चुनाव तक राम मंदिर आंदोलन नहीं: तोगड़िया

bharatkhabar