September 20, 2021 5:54 am
featured बिहार

बिहार का सिवान जिला बना  कोरोना का हॉट स्पॉट, पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर हुई 60

बिहार 4 बिहार का सिवान जिला बना  कोरोना का हॉट स्पॉट, पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर हुई 60

पटना। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पूरे देश को 14 अप्रैल तक ‘लॉक डाउन’ कर दिया गया है। बिहार में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बिहार का सिवान जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इसी जिले से मिले हैं। बिहार में जहां पॉजिटिव मामलों की संख्या अब बढ़कर 60 हो गई वहीं इसमें सिर्फ सिवान जिले के 29 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। बिहार में पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों में काफी इजाफा हुआ है।

बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि आज शनिवार को एक नया पॉजिटिव केस मिला है। बिहार में एक नया मामला सामने आने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 61 हो गयी है। यह नया पॉजिटिव केस नवादा के 45 वर्षीय पुरुष में मिला है। उनके संपर्क में आये लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

वहीं लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में शुक्रवार को राज्य भर में 48 एफआइआर दर्ज हुई। 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 952 वाहन जब्त किये गये. 22 लाख 41 हजार 665 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया़ इससे पूर्व गुरुवार को 41 एफआइआर दर्ज हुई। 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 909 वाहन जब्त किये गये। 23 लाख 62 हजार 500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

साथ ही बिहार में पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। राज्य में अब तक 60 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। अकेल सीवान में 29 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। बिहार में अब तक 6111 सैंपलों की जांच हो चुकी है, जिसमें 60 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, वहीं 653 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

Related posts

कासगंज हिंसा में आरोपियों ने किया नया खुलासा, हिंसा जारी रखने के लिए हो रही आगजनी

Rani Naqvi

प्रयागराज मंडलायुक्त की बैठक में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा

Shailendra Singh

आईपीएल के लिए लिए हुई खिलाड़ियों की निलामी, जाने कौन कितने में बिका

Rani Naqvi