featured देश

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी, 529 ट्रेनें रद्द

pti06 18 2022 000023b 1655689276 Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी, 529 ट्रेनें रद्द

Bharat Bandh: आज अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसी के चलते देश के सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली से लेकर आंध्र प्रदेश और बंगाल से लेकर बिहार तक विरोध हो रहा है। वहीं, विरोध को लेकर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। यही नहीं, राजधानी दिल्ली में आने वाले रास्तों पर भीषण जाम लग गया है।

ये भी पढ़ें :-

India Corona Case Update: बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले 12,781 केस, 18 लोगों की मौत

बंद के चलते कुल 529 ट्रेनें रद्द
रेल मंत्रालय ने कहा है कि अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण कुल 529 ट्रेनें रद्द की गई है, जिसमें 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। हालांकि इस दौरान किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया है। वहीं दिल्ली में शिवाजी ब्रिज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक दी है।

दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दिल्ली RPF के सहायक सुरक्षा आयुक्त एपी जोशिया ने बताया कि भारत बंद को देखते हुए चाक-चौबंध इंतजाम किए गए हैं। रेल संपत्ति की सुरक्षा और जनमानस की सुरक्षा के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों को भरोसा दिलाना है कि सुरक्षा बल सजग है। हम रेल संपत्ति को बचाने के लिए सक्षम है। यहां सुबह से कोई भी ट्रेन बाधित नहीं हुई है।

गोरखपुर में जीआरपी, आरपीएफ अलर्ट पर
अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आह्वान पर गोरखपुर आरपीएफ आईजी तारिक अहमद ने बयान दिया। उन्होंने बताया कि हमने पूरी व्यवस्था कर ली है। जीआरपी, आरपीएफ, सिविल पुलिस समेत सभी को तैनात किया गया है, मैं छात्रों से अपील करता हूं कि असामाजिक तत्वों के बहकावे में न आएं।

बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद
भारत बंद के चलते बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है। अग्निपथ योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में ही हुआ था। इसी राज्य में सबसे ज्यादा हिंसक प्रदर्शन हुआ था।

Related posts

Realme Narzo 10A की आज एक बार फिर से फ्लिपकार्ट पर सेल शुरू

Samar Khan

यूपी: जल्द बीजेपी में शामिल होंगे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राजेश्वर सिंह, विधानसभा चुनाव में आजमाएंगे किस्मत!

Saurabh

सावन के खत्म होते ही शुरू हो रहा भादों, भाद्रपद माह में भूलकर भी न करें ये काम..

Rozy Ali