August 16, 2022 10:08 pm
छत्तीसगढ़ देश धर्म भारत खबर विशेष राज्य

माँ कौशल्या मंदिर का सौंदर्यीकरण शुरू, भगवान राम के मातृ स्थान को मिलेगी नई पहचान

Untitled 1 copy 18 माँ कौशल्या मंदिर का सौंदर्यीकरण शुरू, भगवान राम के मातृ स्थान को मिलेगी नई पहचान

रायपुर। भगवान राम की माता, माँ कौशल्या को समर्पित एक मंदिर का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार कार्य रविवार को चंद्रखुरी में शुरू किया गया था। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि थे( इस अवसर पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रमुख मोहन मरकाम, पूर्व विधायक महंत रामसुंदर दास और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया मौजूद रहे।

इस अवसर पर बोलते हुए पर्यटन मंत्री ने दावा किया कि भगवान राम के मातृ स्थान में स्थित इन स्थानों के विकास से क्षेत्र के पर्यटन को नई पहचान मिलेगी। यह उद्घाटन राम वन गमन पथ के पर्यटन स्थलों के विकास की शुरुआत भी था और यह उन 8 स्थानों के विकास का एक हिस्सा था, जहां सरकार बेहतर संपर्क और विद्युतीकरण के साथ-साथ एक पर्यटक स्थान के लिए आवश्यक अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था भी करेगी।

उल्लेखनीय, कुल 51 स्थानों को उन स्थानों के रूप में पहचाना गया है जहां से भगवान राम ने अपने वनवास के दौरान यात्रा की थी। इन सभी स्थानों को चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा। पहले चरण में विकसित होने वाले आठ स्थानों में सीतामढी-हरचौका (कोरिया), रामगढ़ (सर्गुजा), श्योरीनारायण (जांजगीर-चांपा), तुरतुरिया (बलौदाबाजार-भाटापारा), चंद्रखुरी (रायपुर), राजिम (गरियाबंद), सिहावावा शामिल हैं।

 

 

Related posts

इराक में लापता 39 भारतीयों को ढूंढ़ने की कोशिश जारी: सुषमा स्वराज

Rani Naqvi

15-18 वर्ष की आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए तैयार अल्मोड़ा, 33 हजार कर रखा लक्ष्य

Neetu Rajbhar

आईपीएस अशोक कुमार बने उत्तराखंड के नए DGP, 30 नवंबर को संभालेंगे कार्यभार

Samar Khan