छत्तीसगढ़ Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राज्य

अविवाहित को प्रेमी के परिजनों ने जलाया, 80 फीसदी जली, हालात नाजुक

Untitled 1 copy 17 अविवाहित को प्रेमी के परिजनों ने जलाया, 80 फीसदी जली, हालात नाजुक

रायपुर। रविवार को रायपुर जिले में एक 20 वर्षीय अविवाहित महिला को उसके प्रेमी के परिजनों ने आग लगा दी थी। सरस्वती सोनवानी के रूप में महिला की पहचान की गई है। महिला लगभग 80 प्रतिशत जल चुकी है, वर्तमान में वह एक अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझ रही है।

यह घटना 18 दिसंबर को खोल्हा गांव में हुई थी, लेकिन शनिवार को उस समय प्रकाश में आया जब रायपुर शहर में अस्पताल के अधिकारियों ने महिला को गंभीर रूप से जलने की चोटों के बारे में पुलिस को सूचित किया। महिला के भाई ने बाद में माता-पिता और उसकी बहन के प्रेमी लल्लू सतनामी (पुलिस द्वारा निर्दिष्ट उम्र नहीं) के एक रिश्तेदार के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के अनुसार, सतनामी ने 18 दिसंबर को महिला को अपने घर बुलाया, ताकि कुछ और चर्चा कर सकें, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) तारकेश्वर पटेल ने संवाददाताओं को बताया। जब वह अपने घर पहुंची, सतनामी वहां नहीं था और उसके माता-पिता और भाई की पत्नी ने उसकी पिटाई की, तो उन्होंने कथित तौर पर उस पर मिट्टी का तेल डाला और उसे मारने के लिए बोली में अपना अपहृत सेट कर दिया, पटेल ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा।

महिला 80 प्रतिशत जल गई और उसे तुरंत अभनपुर शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। वह शनिवार को रायपुर स्थित एक अस्पताल में भर्ती हुई, जहां अधिकारियों ने पुलिस को महिला के बारे में सूचित किया। अधिकारी ने कहा कि शिकायत के आधार पर, लल्लू सतनामी के माता-पिता जलाल सतनामी और डुकलहा बाई और उनके भाई की पत्नी नैनी बाई पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था। आखिरी रिपोर्ट आने पर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया।

Related posts

पैराडाइज पेपर पर खुली चुनौती, 15 दिन में आरोप साबित करें या इस्तीफा दें: जगनमोहन रेड्डी

Rani Naqvi

काउंटर से खरीदा गया रेल टिकट ऑनलाइन होगा कैंसिल, ऐसे कराना होगा कैंसिल

mahesh yadav

वाराणसी: डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव पर कसा तंज      

Shailendra Singh