Breaking News featured पंजाब राज्य

बादल का बड़ा बयान, जो सरकार न करे बजट के वादे पूरे उसे किया जाए बर्खास्त

Parkash Singh Badal 02 1 1 बादल का बड़ा बयान, जो सरकार न करे बजट के वादे पूरे उसे किया जाए बर्खास्त

चंडीगढ़। केंद्र की मोदी सरकार ने अपना आखिरी बजट पास कर दिया है, जिसको लेकर जहां विपक्ष सरकार को घेर रहा है तो वहीं बीजेपी और बीजेपी के सहयोगी दल सरकार के इस बजट की तारीफ करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं इसी बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने केंद्रीय बजट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जो सरकार बजट में किए हुए वादे पूरे नहीं करती उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बजट में जो लिखित प्रावधान होता है, उन्हें पूरा करने के लिए कानून बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कानून में प्रावधान होना चाहिए कि अगर कोई सरकार बजट के प्रावधानों को पूरा नहीं करती है तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।Parkash Singh Badal 02 1 1 बादल का बड़ा बयान, जो सरकार न करे बजट के वादे पूरे उसे किया जाए बर्खास्त

 

बता दें कि बादल का ये बयान बहुत ही अहम माना जा रहा है क्योंकि उनकी पार्टी शिरोमणि अकाली दल बीजेपी के साथ मिलकर केंद्र में सरकार चला रही है और उनकी बहु हरसिमरत कौर बादल केंद्र सरकार में मंत्री हैं। किसानों को 50 फीसदी लाभ देने के बजट में प्रावधान को लेकर बादल ने कहा कि क्योंकि सरकार के हाथों से किसान वोट फिसल रहे हैं इसलिए सरकार ने ये प्रावधान किया है। बादल ने कहा कि ये राजनीतिक पार्टियों के मेनिफेस्टो और बजट सुनने में बहुत प्रभावशाली होते हैं, लेकिन इन्हें पूरा नहीं किया जाता।

 कैप्टन सरकार की कर्जमाफी की योजना को लेकर उन्होंने कहा कि अब किसानों से हलफनामे लेने शुरू कर दिए हैं, जबकि और किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया है। सरकार सिर्फ कर्ज माफी से भागने के लिए इस तरह के अटपटे रास्ते खोज रही है। सरकारी कर्मचारियों को वेतन न देने के सवाल पर प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि उनकी सरकार में कभी भी कर्मचारियों को न तो वेतन के लिए इंतजार करना पड़ा और न ही विकास कार्यों में हमने कमी आने दी थी।

Related posts

शिवसेना के नाम-निशान पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने शिंदे गुट से उद्धव की याचिका पर जवाब मांगा

Rahul

महराजगंज: जमीनी विवाद में पिता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

Shailendra Singh

महंत नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहुंचेंगे प्रयागराज

Neetu Rajbhar