September 27, 2023 4:53 am
featured खेल

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम से इस धाकड़ गेंजबाज को किया बाहर

australiya भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम से इस धाकड़ गेंजबाज को किया बाहर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी भारत दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। भारत दौरे ऑस्ट्रेलिया को दो टी-20 और पांच वन-डे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से बेंगलुरू में होने वाले टी-20 इंटरनेशनल मैच से होगी। भारतीय फैंस को यह जानकर खुशी होगी कि घोषित टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शामिल नहीं किया गया हैं, मांसपेशियां में चोट के कारण उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई है। स्टार्क ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ केनबरा में हुए दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट हासिल किए थे और वह मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए थे।

australiya भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम से इस धाकड़ गेंजबाज को किया बाहर

इसके अलावा टीम के दूसरे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। वह बैक इंजुरी से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज पीटर सिडल, बिली स्टेनलेक और ऑलराउंडर मिचेल मॉर्श टीम में जगह नहीं बना सके हैं। इन तीनों के स्थान पर तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन, नाथन कुल्टन नाइल और बल्लेबाज एश्टन टर्नर को जगह मिली है। आइए एक बार ऑस्ट्रेलियाई की 16 सदस्यीय टीम पर नजर डाल लेते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हेंड्सकोंब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, जे. रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जंपा और डार्सी शॉर्ट।

Related posts

बेकाबू कोरोना की वज़ह से क्या देश में फिर लगेगा लॉकडाउन? जानिए डब्ल्यूएचओ से लेकर सभी राज्यों की क्या है प्लानिंग

Neetu Rajbhar

राम जन्मभूमि तीर्थ यात्रा ट्रस्टी के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की बिगड़ी तबीयत, मेदांता में किया जा सकता है शिफ्ट

Neetu Rajbhar

इस क्रिकेटर ने किया कपिल देव को सर झुकाने पर मजबूर

Rani Naqvi