December 4, 2022 6:16 pm
featured खेल

तीसरी बार भारतीय टीम ने दिया दो भाईयों को एक साथ खेलने का मौका, जाने है दोनों खिलाड़ी

t 20 तीसरी बार भारतीय टीम ने दिया दो भाईयों को एक साथ खेलने का मौका, जाने है दोनों खिलाड़ी

नई दिल्ली। कीवी टीम के खिलाफ पहले टी 20 मैच में एक बेहद शानदार वाकया सामने आया। इस मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम ग्यारह में हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या दोनों को शामिल किया गया। दोनों टीम में ऑलराउंडर की हैसियत से शामिल किए गए थे। हार्दिक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जबकि कृणाल स्पिन ऑलराउंडर है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ये तीसरी भाइयों की जोड़ी थी जिन्होंने एक साथ भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेला।

t 20 तीसरी बार भारतीय टीम ने दिया दो भाईयों को एक साथ खेलने का मौका, जाने है दोनों खिलाड़ी

एक साथ खेले हार्दिक और कृणाल

बता दें कि हार्दिक व कृणाल दोनों को ही पहले टी 20 मैच में खेलने का मौका मिला। पहली बार ये दोनों भाई भारत के लिए किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने के लिए एक साथ उतरे। हालांकि इससे पहले दोनों भाई भारत के लिए खेल चुके हैं पर ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि दोनों को एक ही साथ खेलने का मौका मिले। ये पल दोनों भाइयों के लिए बेहद शानदार था। इनसे पहले दो जोड़ी और भी ऐसे हुए हैं जिन्होंने भारत के लिए एक साथ क्रिकेट खेला है और देश का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से पहली जोड़ी मोहिंदर अमरनाथ व सुरिंदर अमरनाथ की रही है। इनके बाद इरफान व युसूफ पठान भी भारत के लिए एक साथ खेल चुके हैं। मोहिंदर और सुरिंदर भारत के लिए एक साथ तीन वनडे मैच खेल चुके हैं जबकि इरफान व युसूफ पठान ने टीम इंडिया के लिए एक साथ आठ वनडे और आठ टी 20 मैच खेले हैं। वैसे हार्दिक और कृणाल आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेल चुके हैं।

वहीं भारतीय टीम को पहले टी 20 मैच में 80 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक साथ खेलते हुए पांड्या बंधुओं का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चे पर दोनों भाई पूरी तरह से फेल रहे। पहले गेंदबाजी की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन लुटाए। उन्होंने चार ओवर में 51 रन देकर दो विकेट लिए तो कृणाल पांड्या ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिए। हार्दिक का इकॉनामी रेट 12.75 का जबकि कृणाल का 9.25 का रहा।

बल्लेबाजी में भी दोनों भाई कुछ खास नहीं कर सके। हार्दिक पांड्या ने चार गेंदों का सामना करते हुए चार रन बनाए और ईश सोढ़ी की गेंद पर मिचेल के हाथों कैच आउट हुए। वहीं दूसरी तरफ कृणाल पांड्या ने थोड़ा तेज खेलने की कोशिश जरूर की लेकिन वो टीम का लिए काफी नहीं रहा। कृणाल ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाए और अपनी पारी में एक चौका व एक छक्का भी लगाया। उनकी पारी का अंत टिम साउथी ने किया। टिम की गेंद पर कृणाल का कैच विकेट के पीछे साइफेर्ट ने लपका।

Related posts

नियंत्रण रेखा पर 6 दिनों में 27 बार संघर्ष विराम उल्लंघन : भारत

bharatkhabar

पीएम मोदी ने किया रेलवे स्टेशनाें के पुनर्विकास के कार्यक्रम का उद्घाटन

Rahul srivastava

मशहूर गीतकार गोपालदास नीरज का 93 साल की उम्र में निधन, इन गानों की वजह से हुए अमर

Rani Naqvi